आतंकवाद पर शिकंजा ! दक्षिण भारत में जिहादियों के 19 ठिकानों पर NIA की रेड, तलाशी जारी
आतंकवाद पर शिकंजा ! दक्षिण भारत में जिहादियों के 19 ठिकानों पर NIA की रेड, तलाशी जारी
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने "अत्यधिक कट्टरपंथी जिहादी आतंकवादी समूह" का भंडाफोड़ करके दक्षिण भारत में 19 स्थानों पर छापेमारी की है। आज सुबह से ही छापेमारी चल रही है. आतंकवाद रोधी एजेंसी राज्य पुलिस बलों के साथ निकट समन्वय में ये छापेमारी कर रही है। घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कुछ परिचालन कारणों से सटीक स्थान और जिहादी समूह के बारे में जानकारी साझा नहीं की। NIA द्वारा जिन 19 स्थानों की तलाशी ली जा रही है, उनमें से अधिकांश जिहादी समूह से जुड़े संदिग्धों से जुड़े हैं।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि इनपुट के अनुसार, आतंकवादी समूह भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त है और उसने हमलों की योजना बनाना, युवाओं की भर्ती करना सीख लिया है। यह कदम लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकवादी द्वारा कैदियों को कट्टरपंथी बनाने से संबंधित मामले में NIA द्वारा बेंगलुरु, कर्नाटक में कई स्थानों पर छापेमारी के कुछ दिनों बाद आया है। मामले में NIA की जारी जांच (आरसी-28/2023/एनआईए/डीएलआई) के हिस्से के रूप में 13 दिसंबर को चार आरोपियों के घरों सहित कुल छह स्थानों की बड़े पैमाने पर तलाशी ली गई, जिनमें से एक अभी भी फरार है। जिन अन्य स्थानों की तलाशी ली गई, वे दो अन्य संदिग्धों से जुड़े परिसर थे।

बता दें कि, NIA द्वारा की गई छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और कुल 7.3 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई थी। यह छापेमारी मोहम्मद उमर, मोहम्मद फैसल रब्बानी, तनवीर अहमद, मोहम्मद फारूक और भगोड़े जुनैद अहमद नाम के व्यक्तियों के आवास पर हुई थी। मामला आईपीसी, यूए(पी) अधिनियम, 1967 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1884 की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। तीन संदिग्ध फिलहाल फरार हैं।

'देश के लिए दान दीजिए..' लोकसभा चुनाव के लिए जनता से चंदा मांग रही कांग्रेस, 138 रुपए के लिए घर-घर जाएंगे कार्यकर्ता !

काशी में खुला दुनिया का सबसे बड़ा योग केंद्र, पीएम मोदी ने किया 'स्वर्वेद मंदिर' का उद्घाटन, पूजा की जगह 'ध्यान' पर रहेगा जोर

केरल सीएम पिनाराई विजयन की यात्रा में फिर मचा बवाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सुरक्षाकर्मियों ने बुरी तरह पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -