केरल में कोरोना विस्फोट, बीते 24 घंटों में सामने आई इतने केस
केरल में कोरोना विस्फोट, बीते 24 घंटों में सामने आई इतने केस
Share:

कोच्ची: देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार एक बार फिर से डराने लगी है. इसके मामलों में लगातार वृद्धि हो रहा है. भारत में शनिवार (8 अप्रैल) को कोरोना के 6000 से अधिक केस दर्ज किए गए. वहीं, केरल में शनिवार को कोरोना के 1801 नए केस सामने आए हैं। केरल के तीन शहरों से सबसे अधिक केस दर्ज किए गए. इनमें एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम शामिल हैं.

सूबे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. अस्पतालों में मरीजों की तादाद में वृद्धि होने लगी है. हालांकि इसकी तादाद अभी कम है, मगर आने वाले समय में इसमें वृद्धि हो सकती है. केरल के अस्पताल में इस वक़्त जितने मरीज भर्ती हैं, उनमें से केवल 0.8 फीसद को ही ऑक्सीजन बेड की दरकार है. वहीं, 1.02 फीसदी को ICU की जरूरत पड़ी है. केरल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनज़र सूबे की स्वास्थ्य मत्री वीणा जॉर्ज ने शनिवार को बैठक बुलाई. इस दौरान उन्होंने राज्य में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने राज्य में टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि इस जेनेटिक टेस्टिंग में अधिकतर सैंपल ओमिक्रॉन वैरिएंट के मिले हैं.

वीणा जॉर्ज ने कहा कि केंद्र सराकर की गाइडलाइंस के अनुसार, मॉक ड्रिल कराई जा रही है. इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों को लेकर खास सावधानी बरतने की सलाह दी. उन्होंने बुजुर्गों और बीमार लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा. उन्होंने प्रेगनेंट महिला, बुजुर्ग और बीमार लोगों को फेस मास्क लगाने को अनिवार्य कहा.

42 सीटें जीतकर प्रधानमंत्री बनेंगी ममता दीदी ! TMC विधायक के दावे से सियासी हलचल तेज

नेपाल से लाकर कॉलेज स्टूडेंट्स को बेचते थे चरस-अफीम, 4 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

आज Easter की बधाई देने सेक्रेड हार्ट चर्च जा सकते हैं पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -