दीक्षांत समारोह में गर्मी से परेशान राजनाथ नें उतार के रख दिया गाउन
दीक्षांत समारोह में गर्मी से परेशान राजनाथ नें उतार के रख दिया गाउन
Share:

रायपुर: इस समय देश में गर्मी किस कदर पड़ रही है और लोग उसे कैसे बर्दास्त कर रहे हैं शायद ये बात राजनाथ सिंह को कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी में शनिवार को दूसरे दीक्षांत समारोह के कार्यक्रम के दौरान समझ आ गया होगा. इस कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम चल ही रहा था की राजनाथ सिंह को इतनी गर्मी लगी की उन्होंने अपना गाउन जो दीक्षांत समारोह के समय पहना जाता हैं. उसे उतार कर साइड में रख दिया था. 

इस दीक्षांत समारोह के मौके पर 234 छात्रों को डिग्री दी गई, इनमें 2 छात्रों को पीएचडी और 3 को एमफिल की डिग्री प्रदान की गई. गौरतलब हो की इस समय रायपुर में टेम्परेचर 40 डिग्री को क्रॉस कर चुका है. और दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम खुले मैदान में रखा गया था स्टेज पर फैन की व्यवस्था थी फिर भी गर्मी काफी ज्यादा थी जिस वजह से वहां आये सभी लोग गर्मी से परेशान दिखे कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह को 23 स्टूडेंट्स को गोल्ड मैडल देने थे लेकिन एक को ही मैडल देने के बाद वे बैठ गए. और अपने पसीने को पोछने लगे. 

कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए राजनाथ नें राम और रावन के बीच के अंतर को बताया और कहा की रावन हर मामलें में राम से बड़ा था किन्तु फिर भी आज हम लोग राम को क्यों पूजते हैं? क्यूँ उन्हें अपना भगवान् मानते हैं? क्यूंकि राम का चरित्र, उनके विचार उन्हें रावण से कहीं ज्यादा महान बनाते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -