टेप कांड : कांग्रेस ने दमदार जोगी को पार्टी से निकाला
टेप कांड : कांग्रेस ने दमदार जोगी को पार्टी से निकाला
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में विधायक अमित जोगी को 6 वर्ष के लिए कांग्रेस से हटा दिया गया है। अमित जोगी के राजनीतिक जीवन के लिए इसे बेहद गंभीर माना जा रहा है। यही नहीं वरिष्ठ नेता अजीत जोगी के निष्कासन का निर्णय भी पारित कर दिया गया है। इस आशय की सूचना एआईसीसी को भेजी जाना है।  दरअसल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने एक बैठक आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता बघेल ने ही की।

उल्लेखनीय है कि जोगी परिवार और छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह के परिवार के सदस्य के बीच एक बातचीत का आॅडियो जारी किया गया था। जिसमें नगरीय निकाय चुनाव की एक सीट को लेकर समझौता किए जाने की बात सामने आई थी। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके विधायक पुत्र अमित जोगी पर आरोप लगाए गए हैं। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें निष्कासित कर दिया।

भूपेश बघेल द्वारा कहा गया कि अजीत जोगी के व्यवहार से पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है। 6 वर्ष के उनके निष्कासन की अनुशंसा एआईसीसी से की गई। विधायक अमित के व्यवहार से पार्टी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। गांधी मैदान कांग्रेस भवन में निर्णय के बाद आतिशबाजी के साथ नारेबाजी की गई। इस दौरान दोनों ही नेताओं के विरोध का माहौल भी देखने को मिला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -