आज मिल जाएगा पंजाब को अपना नया मुखिया: अंबिका सोनी

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बीते कुछ समय से सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच पंजाब में कांग्रेस पार्टी में मुखिया के चयन को लेकर हालात उलझते जा रहे है। गांधी परिवार की नजदीकी मानी जाने वालीं अंबिका सोनी ने भी सीएम बनने से स्पष्ट मना कर दिया है। राजनीतिक घटनाक्रम के मध्य कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी पार्टी नेता राहुल गांधी के आवास पर पहुंचीं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब का सीएम एक सिख होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज स्पष्ट हो जाएगा कि किसे मुखिया बनाया जा रहा है। कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी ने पंजाब का सीएम बनने के पार्टी आलाकमान के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। सोनी ने कथित रूप में बोला कि वह इस वक़्त सीएम नहीं बनना चाहती हैं तथा सिर्फ एक सिख को पंजाब में सीएम बनाया जाना चाहिए।

हालांकि, मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के पश्चात् पंजाब के अगले सीएम के तौर पर अंबिका सोनी का ही नाम सबसे आगे चल रहा था। अब उनके मना करने के पश्चात् फिर से असमंजस के हालात उत्पन्न हो गए है। इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस के विधायकों की 11 बजे होने वाली मीटिंग भी टल गई है, अब सोनिया इसपर फैसला लेगी। सूत्रों के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे तथा उसके पश्चात् नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर दिए गए उनके बयानों के मद्देनजर आलाकमान नहीं चाहता कि एक बार फिर से पार्टी में गुटबाजी हो। कैप्टन की नाराजगी पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी मोल नहीं लेना चाहती।

इन राज्यों के लिए रेलवे आज से चला रहा है विशेष ट्रेनें

निया शर्मा ने जन्मदिन पर मचाया धमाल, पिंक ड्रेस में यूं बिखेरे जलवे

मौसम से जुड़ी समस्याओं को लेकर सरकार ने बनाई ये योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -