कन्फेशन डे: आज अपने पार्टनर के सामने खोले अपने दिल के राज
कन्फेशन डे: आज अपने पार्टनर के सामने खोले अपने दिल के राज
Share:

फरवरी के माह ने को प्यार का महीना बोला जाता है. इस माह का आगाज वैलेंटाइन वीक से होकर एंटी वैलेंटाइन वीक तक चलता है. बता दें कि 14 फरवरी को वैलेंटाइ डे (Valentine Day) मनाने के साथ ही वैलेंटाइन वीक भी समाप्त हो चुका है और 15 फरवरी को स्लैप डे (Slap Day) से एंटी वैलेंटाइन वीक की भी शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में एटी वैलेंटाइन वीक के 5वे दिन 19 फरवरी को कन्फेशन डे (Confession Day) सेलिब्रेट किया जाता है. दरअसल कन्फेशन डे प्यार का नहीं बल्कि गलतियों के कुबूलनामे का दिन भी कहा जाता है. जी हां, इस दिन प्यार करने वाले अपने पार्टनर के सामने गलितयां एक्सेप्ट करके उसकी माफी मांगने का भी काम भी करते है और उनके पार्टनर को भी बीती बातें भूलकर अपने प्यार को माफ करना पड़ता है. तो आइए जानते हैं कि क्यों स्पेशल है कन्फेशन डे.

कन्फेशन डे के मायने: वैसे तो अपनी गलतियां मानना हर किसी के बस के बारें में  बात की है. लेकिन अगर आपसे कोई गलती हुई है या फिर आपने अपने पार्टनर से कोई बात छुपाई है. तो कन्फेशन डे अपने दिल के राज खोलने का एक बेहतरीन मौका साबित होने वाला है. इस दिन आप अपने पार्टनर से कन्फेस करें कि आपको अपनी गलती का भी एहसास कर सकते है और उसके लिए सॉरी फील करते हैं. आपका ये व्यवहार आपके रिश्ते में प्यार के साथ-साथ लॉयल रहने का भी सबूत बन सकता है.

पार्टनर को बताएं दिल के राज: अगर आपसे पास्ट में कोई बड़ी गलती हो गई हो, जिससे आपका पार्टनर पूरी तरह से अंजान है. तो आपकी गलतियों को जानने का उसे भी पूरा अधिकार है. अगर आपको सचमुच अपनी गलती का एहसास है तो कन्फेशन डे के दिन अपने पार्टनर से आप सब कुछ बयां करने लगे है. जिससे आपके रिलेशनशिप में विश्वास की बुनियाद मजबूत हो चुकी है.

गलती मानने से कैसा परहेज: गलतियां तो हर किसी से हो जाती है. लेकिन कुछ लोग उन गलतियों को सुधारने में विश्वास रखते हैं, तो कुछ उन्हें छुपाने का भी प्रयास करते है. वहीं कुछ लोगों को तो अपनी गलती का एहसास कभी नहीं होता है. हालांकि आपका ये बरताव आपके रिश्ते में खटास की वजह भी बन जाता है. इसलिए अगर आपसे गलती हुई हो तो उससे मानने से बचने के बजाए अपने पार्टनर से सॉरी बोलना ज्यादा बेहतर ऑप्शन भी मिल रहा है.

सॉरी बोलने में क्यों शर्माना: यदि आपको सचमुच अपनी गलती का एहसास हो गया है और आप अपने पार्टनर को सच्चाई से रूबरू कराने का जज्बा भी रख सकते है. तो ऐसे में सॉरी बोलने से भी परहेज न करें. कुछ लोग सॉरी बोलने को अपने अंहकार से जोड़ने का काम भी करता है. लेकिन आपके रिश्ते में इगो की कोई जगह नहीं होनी चाहिए. इसलिए पार्टनर से किसी भी गलती के लिए सॉरी बोलने से बिलकुल भी पीछे न हटे.

गिरफ्तार हुआ दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर, जानिए पूरा मामला

ओमीक्रॉन के बाद बर्ड फ्लू की दस्तक, मारे जाएंगे 25 हजार पक्षी

आई-टी ने एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण के परिसरों पर छापेमारी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -