महंगाई का बड़ा झटका, बढ़े कमर्शियल सिलेंडर के दाम

महंगाई ने एक बार फिर से कमर तोड़ दी है. जी दरअसल आज यानी गुरुवार को एलपीजी गैस के दामों में इजाफा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपए प्रति सिलेंडर और कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 8 रुपए प्रति सिलेंडर इजाफा हुआ है. आप सभी को बता दें कि एलपीजी गैस के दामों में इजाफे के बाद घरेलू सिलेंडर के दाम देश में लगभग सब जगहों पर 1000 रुपए प्रति सिलेंडर के ऊपर पहुंच गए हैं.

ऐसे में अब बढ़ी हुई कीमतों के बाद दिल्ली में अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 1003 रुपए हो गई है. दूसरी तरफ कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 1029 रुपए पर पुहंच गए हैं. चेन्नई में एक सिलेंडर के लिए 1018 रुपए चुकाने होंगे. आप सभी को बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर के दामों में हुए इजाफे के बाद दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 2354 रुपए होगी. वहीं, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में कीमतें क्रमश: 2454 रु, 2306 रुपए और 2507 रुपए होंगी. आपको पता हो इससे पहले 7 मई को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 10 रुपए की कमी हुई थी.

इसी के साथ 8 मई को घरेलू गैस की कीमतों में 50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ था. वहीं 1 मई को एलपीजी गैस के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और ये दाम 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए गए थे. लगातार बढ़ते दामों के बीच आम जनता को राहत नहीं है और इसी के चलते बहुत समस्या का सामना करना पड़ रहा है. लगातार बढ़ते सब्जियों के दाम भी चौकाने वाले हैं.

पाकिस्तान और IMF दोहा में बातचीत शुरू करेंगे

सामने से आया छात्र, पैर पड़े, हाथ जोड़े और प्रोफेसर को जड़ दिए थप्पड़

वेनेजुएला ने तेल प्रतिबंधों को कम करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से अपील की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -