सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- 'महिला संबंधी अपराधों की शिकायतों की निगरानी के लिए'...
सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- 'महिला संबंधी अपराधों की शिकायतों की निगरानी के लिए'...
Share:

लखनऊ: दिनों दिनों बढ़ते जा रहे अपराध के चलते हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला संबंधी अपराधों में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ ही हर जिले में एक महिला नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर महिला शिकायतों की लगातार निगरानी कराए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्नाव कांड को लेकर सरकार ने बेहद गंभीर रुख अपनाया है. योगी ने वूमेन पावर लाइन (1090) को और प्रभावशाली बनाने की बात भी कही. मुख्यमंत्री ने बैंक लूट की घटनाओं का जल्द राजफाश कराए जाने का निर्देश भी दिया. कहा कि बैंक की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए. 

वहीं सूत्रों के मुताबिक इस बात का पता चला है कि मुख्यमंत्री ने सोमवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने खासकर महिलाओं की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए कड़े निर्देश दिए. कहा कि महिलाओं की हर शिकायत को पूरी गंभीरता से देखा जाए और उसमें त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए. महिला संबंधी शिकायतों को पूरी संवेदनशीलता से देखा जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि 112 व 1090 पर आने वाली शिकायतों से लेकर थाना स्तर तक हर मामले में तुरंत कार्रवाई की जाए और किसी भी शिकायत को लंबित न रखा जाए. ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए.

जंहा डीजीपी ओपी सिंह का कहना है  कि मुख्यमंत्री ने महिला संबंधी शिकायतों की निगरानी के लिए हर जिले में एक महिला नोडल अधिकारी की नियुक्ति का निर्देश दिया है. बताया गया कि हर जिले में डिप्टी एसपी स्तर की अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्ति करने की तैयारी है. उल्लेखनीय है कि बीते दिनों 1090 के विस्तार के निर्देश भी दिए गए थे. शासन ने वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों को अलग-अलग जिलों का नोडल अधिकारी नियुक्ति कर अपराध नियंत्रण से लेकर अन्य बिंदुओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे.

नागरिकता संशोधन बिल पर घमासान जारी, ग़ुलाम नबी बोले- राज्यसभा में भी इसका विरोध करेगी कांग्रेस

उत्तर कोरिया की मांगों को लेकर, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक

पंजाब: वेतन न मिलने मचा बवाल, धरने पर बैठे कर्मचारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -