Share:
दिशा रवि के समर्थन में उतरी जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, ट्वीट कर कही ये बात
दिशा रवि के समर्थन में उतरी जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली: किसान आंदोलन से संबंधित टूलकिट केस में गिरफ्तार जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि के समर्थन में अब ग्रेटा थनबर्ग ने समर्थन किया है। उन्होंने दिशा के समर्थन में अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के महत्व के बारे में लिखा है। ग्रेटा ने लिखा है कि किसी भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, शांतिपूर्ण विरोध ऐसे मानवाधिकार हैं जिन्हें किसी भी प्रकार से कम या खत्म नहीं कर सकते है। ये एक लोकतंत्र का मूल भाग होते हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि इस ट्वीट में उन्होंने फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया के ट्वीट को कोट किया था। इस ट्वीट में लिखा था कि फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया भारत जलवायु न्याय के लिए वैश्विक आंदोलन का एक भाग है। हम विद्यार्थियों के एक समूह से मिलकर बने हैं, जो केवल एक आशा की किरण के साथ, एक ऐसा भविष्य बनाने की दिशा में कोशिश करते हैं, जो जीवन जीने लायक है।

दिशा रवि को तीन दिन की न्यायिक हिरासत: मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की एक अदालत ने दिशा रवि को शुक्रवार को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। दिल्ली पुलिस ने पांच दिन की हिरासत अवधि समाप्त होने के उपरांत रवि को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आकाश जैन के समक्ष पेश कर चुके है, जहां से उन्हें जेल भेजा गया। पुलिस ने बोला कि फिलहाल रवि की हिरासत की  जरूरत नहीं है।

पुलिस ने दलील दी कि इस केस में सह-आरोपी शांतनु मुकुल और निकिता जैकब के जांच में शामिल होने के उपरांत रवि से आगे की पूछताछ की आवश्यकता हो सकती है। पुलिस ने बोला कि हिरासत में पूछताछ के दौरान रवि टालमटोल भरा रवैया अपनाती रहीं और सह-आरोपियों पर दोष मढऩे की कोशिश की।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, ट्रांसफर सिस्टम में किया जाएगा ये बदलाव

बिहार में कोरोना पर बनेगी कमिटी ? सीएम नितीश बोले- मुझे इस बारे में जानकारी नहीं

अपनी बेटी का नाम गलती से भी 'शबनम' नहीं रखते इस गाँव के लोग, बेहद खौफनाक है इसकी कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -