चीनी सेना ने भारत को दिखाई अपनी ताकत
चीनी सेना ने भारत को दिखाई अपनी ताकत
Share:

बाजिंग-चीनी सेना ने अपनी 90 वीं सालगिरह के 2 दिन पहले ही परेड कर अपने सबको अपनी ताकत से अवगत कराया है. आपको बता दे कि डोकलाम को लेकर 2 महीने से भारत और चीन के बीच विवाद जारी है.वही भारत को अपनी ताकत का अंदाज़ा दिलाने के लिए उत्तरी चीन के झुर्येई ट्रेनिंग बेस में चीनी सेना ने सैन्य परेड किया.

बता दे कि सैन्य परेड के मौके पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय समिति के जनरल सचिव और केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष ने सैनिकों का निरीक्षण कर भाषण दिया. 1 अगस्त को चीन अपनी 90 वीं सालगिरह बनाने जा रहा है. जिसके चलते चीन में झुर्येई  ट्रेनिंग सेंटर में परेड कि गयी. 

गौरतलब है कि फ़िलहाल सिक्किम सीमा के पास स्थित डोकलाम को लेकर भारत का चीन से विवाद चल रहा है. जिसपर एक विशेष ब्रीफिंग में पीएलए ने डोकलाम पर संदेश दिया और कहा कि डोकलाम में तैनाती भी बढ़ाई जाएगी.

वही राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वरिष्ठ कर्नल वू कियान ने कहा कि पिछले 90 वर्षों में पीएलए का इतिहास संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए हमारे संकल्प, क्षमता को साबित करता है. साथ ही पीएलए ने यह भी कहा था कि इस घटना के जवाब में एक 'आपातकालीन प्रतिक्रिया' के तौर अधिक चीनी सेना उतारी जा सकती है.

चीन में महिला ने क़र्ज़ चुकाने से बचने के लिए कराई प्लास्टिक सर्जरी

चीन के कारोबारिक निवेश से गर्माया पाकिस्तान का व्यापारिक गलियारा

उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के लिए चीन और रूस जिम्मेदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -