ब्रिटेन की महारानी की बग्घी में घुसने की कोशिश करते पकड़ाया चीनी अफसर
ब्रिटेन की महारानी की बग्घी में घुसने की कोशिश करते पकड़ाया चीनी अफसर
Share:

लंदन : अभी तक तो अमेरिका चीन पर जासूसी और सायबर हैकिंग का आरोप लगाता रहा है मगर अब इंग्लैंड की महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 की बग्घी में घुसकर चीन ने जासूसी का नया फार्मूला निकालने का प्रयास किया है। यह घटना तब हुई जब ब्रिटिश राष्ट्रपति शी जिनपिंग ब्रिटेन दौरे पर थे। जासूसी के इस प्रयास के बाद चीन और ब्रिटेन के सैन्य अधिकारी आमने सामने आ गए। मिली जानकारी के अनुसार चीन का अधिकारी स्वयं को दुभाषिया कह रहा था और ब्रिटेन की महारानी से मिलने वाले दल का हिस्सा बनने के प्रयास में था। 

ब्रिटिश राजनयिक प्रोटेक्शन दल में घुसने का प्रयास करता रहा। इस मामले को लेकर द संडे टाईम्स द्वारा कहा गया कि ब्रिटिश सरकार ने शक होने के बाद उसे रोक दिया। इस मामले में ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा कि वह अंगरक्षक खेमे से था या फिर जासूसी खेमे से मगर उसने महारानी की बग्घी में चढ़ने का प्रयास किया। इस दौरान सुरक्षा बल में शामिल अधिकारियों को जब यह बात बेहद संदिग्ध लगी तो उन्होंने उसे वहां से हटा दिया. अधिकारियों ने कहा कि वह बग्घी में प्रेसिडेंट और क्वीन के बीच मौजूद होकर उनकी वार्ता को सुनने का प्रयास कर रहा था। मगर बग्घी केवल राजघराने और शाही मेहमानों के लिए ही होती है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका भी चीन द्वारा उसकी जासूसी को लेकर कई बार परेशानी महससू कर चुका है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की भेंट अमेरिका के एक होटल में केवल इसलिए नहीं हो सकी क्योंकि इस होटल को चीनी स्वामित्व को बेच दिया गया था और अमेरिकी राष्ट्रपति और आवश्यक तथ्यों की जासूसी  की आशंका जताई गई थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -