पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ प्रेरित करने की अमेरिकी थिंक टैंक ने की चीन से अपील
पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ प्रेरित करने की अमेरिकी थिंक टैंक ने की चीन से अपील
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिकी थिंक टैंक ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन को चीन पर इस बात का दबाव बनाना होगा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पार से बढ़ने वाले आतंकवाद को लेकर भारत की चिंता को दूर करने हेतु पाकिस्तान को कहे। मिली जानकारी के अनुसार यूएस इंस्टीट्यूट आॅफ पीस ने अपनी एक रिपोर्ट में लोगों को इस बात के लिए चेताया है कि सीमा पार से आतंकी गतिविधि किसी बड़े युद्ध में बदलाव करवा सकती है।

ऐसे में यह क्षेत्र के लिए बेहद विनाशकारी हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान से सीमा पार होने वाले आतंक को लेकर भारत की परेशानियों का समाधान करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात भी कही। अमेरिका के विशेषज्ञों ने कहा कि दोनों देशों में तनाव का प्रमुख कारण सीमा पार से आतंकवाद का बढ़ना है। इसे हल किया जाना चाहिए और इसके लिए पाकिस्तान को पहल करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।

उनका कहना था कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग करने की नीति को हटा देना चाहिए। दोनों ही देशों ने इस तरह के कदम को लेकर कहा कि ये सभी वार्ता के दरवाजे खोल सकते हैं। थिंक टैंक का कहना था कि यदि चीन इस मामले में पाकिस्तान से बात करेगा तो इसका असर अपेक्षाकृत अमेरिका द्वारा कहे जाने से अधिक होगा।

CIA ने राजीव गांधी की मौत को लेकर जताई थी ये आशंकाऐं

ईरान के रक्षा कार्यक्रम को लेकर तनाव पैदा न करे अमेरिका

ट्रंप लेते हैं दवा का ऐसा डोज़ जो बनाता है मानसिक बीमार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -