चीन ने कहा, अमेरिका और उत्तर कोरिया को आमने सामने न आए
चीन ने कहा, अमेरिका और उत्तर कोरिया को आमने सामने न आए
Share:

बीजिंग. अमेरिका ने बीते दिनों उत्तर कोरिया को जवाब देने की बात कही थी, इस मामले में चीन देश ने अमेरिका और उत्तर कोरिया को आमने सामने न आने की अपील की है. चीन ने कोरियाई प्रायद्वीप पर बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका-दक्षिण कोरिया संयुक्त सैन्य अभ्यास पर रोक लगाने के लिए उत्तर कोरिया से अपनी परमाणु और मिसाइल गतिविधियों को निलंबित करने की अपील की है.

चीनी फॉरेन मिनिस्टर के अनुसार कोरियाई प्रायद्वीप पर छा रहे संकट के बादल को कम करने के लिए चीन ने प्रस्ताव दिया है कि पहले उत्तर कोरिया अपने परमाणु और मिसाइल गतिविधियों को निलम्बित करे और इसके बदले में अमेरिका-दक्षिण कोरिया देशो के संयोजित सैनिक अभ्यास पर रोक लगाने की बात कही. वांग ने चीन की वार्षिक संसद सत्र से के अलावा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, दोनों ही पक्ष एक दूसरे के करीब दो ट्रेनों की तरह है, जो एक दूसरे के रास्ते से हटने के लिए तैयार नहीं है. वह किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करना चाहते. प्रश्न यह भी उठता है कि क्या दोनों पक्ष टकराव के लिए तैयार है, हमारी प्राथमिकता अभी रेड लाइट दिखाना और दोनों ही ट्रेनों की स्पीड पर ब्रेक लगाना है.

दूसरी और इस पर अमेरिका ने कहा है कि उसने उत्तर कोरिया की तरफ एंटी मिसाइल सिस्टम की तैनाती शुरू कर दी है, जिसे बीजिंग ने अपने सुरक्षा हितों के लिए चेतावनीऔर धमकी के तौर पर लिया है. वांग ने दिए प्रस्ताव के बारे में कहा, निलंबन के बदले में निलंबन हमें सुरक्षा संकट को समाप्त करने में मदद करेगा और दोबारा सभी पक्षों को बातचीत के लिए साथ लाएगा.

ये भी पढ़े 

दलाई लामा की यात्रा भारत-चीन के सम्बन्ध को पहुचाएगी क्षति

आईएस की धमकी पर चीन ने दिखाई अपनी सैन्य शक्ति

अमेरिकियों को सलाह : पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा न करे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -