ड्रोन को लेकर चीनी मीडिया ने दी धमकी

बीजिंग। चीन के मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने अपने प्रकाशन में भारत को धमकी देते हुए कहा है कि, डोकलाम के उस क्षेत्र के पास भारत का ड्रोन क्रैश हुआ था जहां दोनों ही देशों के सैनिक लंबे समय तक एक दूसरे के सामने तैनात थे। समाचार पत्र ने अपने संपादकीय के माध्यम से यह जानकारी दी, और चेतावनी दी कि, भारत को ड्रोन को चीन की सीमा में दाखिल करने के लिए माफी मांगना चाहिए।

चीन की सीमा में ही भारत का ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। चीन ने कहा है कि, यदि भारत माफी नहीं मांगता है तो उसके लिए, बुरा होगा। यह उससे भी अधिक बुरा होगा और, इसके लिए, भारत को तैयार रहना होगा। गौरतलब है कि, भारतीय सीमा क्षेत्रों की निगरानी करते हुए भारत का ड्रोन चीन सीमा की ओर पहुंच गया था।

मगर ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि इस घटना पर भारत ने अपना जवाब दिया था और कहा था कि, उसका इरादा चीन की सीमाओं की निगरानी नहीं था। वह तो एक प्रशिक्षण अभियान पर था। मगर तकनीकी खराबी के कारण, ड्रोन में परेशानी आ गई और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार, चीन के मीडिया में भारत को धमकियां दी जाती रही हैं। जिसके कारण कई तरह की परेशानियां आती हैं, हालांकि डोकलाम में चीन की घुसपैठ को लेकर भारत अपनी आपत्ती लेता रहा है लेकिन इसके बावजूद चीन यहां पर निर्माण कार्य का प्रयास कर रहा है। सर्द मौसम का असर गहराने के साथ चीन ने इस क्षेत्र में घुसपैठ प्रारंभ कर दी थी। जिसपर भारतीय सेना ने आपत्ती ली।

चीन ने बताये परमाणु हमले से बचने के उपाय

दलाई लामा ने दिया भारत को जीत का गुरु मंत्र

तिब्बती भिक्षु ने खुद को आग लगाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -