चीन को है कश्मीर की चिंता, कहा हिंसक झड़प से चिंतित है चीन
चीन को है कश्मीर की चिंता, कहा हिंसक झड़प से चिंतित है चीन
Share:

श्रीनगर : हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर की घाटी में छिड़ी हिंसा पर पाकिस्तान के बाद चीन ने भी दखल देना शुरु कर दिया। सोमवार को चीन ने आधिकारिक बयान जारी कर कश्मीर में चल रही हिंसक झड़प पर चिंता जताई है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा कि कश्मीर में हो रही हिंसक झड़प से चीन चिंतित है।

उन्होने उम्मीद जताई कि इस मसले का शांतिपूर्ण समाधान निकल जाएगा। कांग ने कहा कि बीजिंग लोगों के हताहत होने और झड़प में हो रही मौतों से चिंतित है। सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने कांग के हवाले से कहा है कि चीन का कश्मीर के प्रति हमेशा एक जैसा ही रुख रहा है। बता दें कि बीते 8 जुलाई से आतंकी के मारे जाने के बाद से ही घाटी में हिंसा जारी है।

केंद्र सरकार ने वहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती भी की है। हिंसा में अब तक 39 लोग मारे जा चुके है। इससे पहले पाकिस्तान ने भी आतंकी को शहीद करार देते हुए भारत के निजी मामले में टांग अड़ाई थी। इश पर भारत ने कश्मीर को अपना निजी मसला बताते हुए कश्मीर को दूर रहने की सलाह दी थी।

पाकिस्तान ने तो इस पर मंगलवार को काला दिवस भी मनाया था। पाकिस्तान ने कश्मीर के हालात को मानवाधिकार के खिलाफ बताते हुए भारतीय सेना की निंदा की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -