खुदाई में मिले प्रमाण, सिरपुर में आये थे एलियन
खुदाई में मिले प्रमाण, सिरपुर में आये थे एलियन
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सिरपुर में हजारों वर्ष पूर्व एलियन्स आने के पुख्ता सबूत मिले है। कुछ दिन पूर्व ही सिरपुर में पुरातत्व विभाग की ओर से पुरा संपदा को खोजने के वास्ते खुदाई की गई थी, जहां एलियन्स आने के सबूत प्राप्त हुये है। गौरतलब है कि एलियन्स के बारे में लोगों की जिज्ञासा बनी रहती है तथा कभी-कभार उड़न तश्तरी देखने के मामले भी सामने आते रहते है। कहा जाता है कि उड़न तश्तरी में दूसरे ग्रह से एलियन्स ही धरती पर आते है, परंतु  अभी तक सिवाय उड़न तस्तरी के अलावा किसी को एलियन्स नजर नहीं आये।

इधर सिरपुर में पुरातत्व विभाग के लोगों ने खुदाई के दौरान एलियन्स आने के सबूत मिलने का दावा किया है। हालांकि यह सबूत हजारों वर्ष पूर्व के मिले है, लेकिन राज्य के लोगों के लिये यह कम आश्चर्य की बात नहीं है। गौरतलब है कि एलियन के बारे में कोई मिल गया फिल्म भी आई थी। ऋतिक रोशन अभिनित इस फिल्म को देखने के बाद लोगों में एलियन्स को लेकर और अधिक जिज्ञासा बनी हुई है। 

एलियन्स के प्रमाण होने की जानकारी वरिष्ठ पुरातत्व विद्वान डाॅ. अरूण शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि सिरपुर में खुदाई करने के दौरान जिस तरह के पुतले मिले है, इनमें से अधिकांश पुतले एलियन्स के समान ही है। उत्खनन में पुरातत्व विभाग के लोगों को लगभग 2600 वर्ष पुरानी पकाई हुई मिट्टी के पुतले प्राप्त हुये है। शर्मा के अनुसार सिरपुर आने वाले कुछ विदेशी वैज्ञानिकों को भी पुतलों को दिखाया गया था, तो उन्होंने भी पुतले को एलियन्स की तरह ही बताया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -