ट्विटर पर भिड़े चेतन और ट्विंकल

Apr 29 2015 02:00 PM
ट्विटर पर भिड़े चेतन और ट्विंकल

हाल ही में राइटर चेतन भगत डांस रिऐलिटी शो नाच बलिए में में जज के अवतार में नजर आए. उनके इस नए रूप पर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रह चुकीं ट्विंकल खन्ना ने ट्विटर पर एक मजेदार कॉमेंट किया, जिसके बाद चेतन भगत उसमें ऐसे कूद पड़े कि दोनों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. सारा किस्सा शुरू हुआ ट्विंकल खन्ना के एक ट्विटर फॉलोअर के जरिए. दरअसल, ऐक्ट्रेस होने के अलावा भी ट्विंकल खन्ना ने अपनी शानदार क्रिएटिव राइटिंग से खास पहचान बना ली है.

वह दो अंग्रेजी अखबारों में फनी अंदाज में 'मिसेज फनी बोन' नाम से कांटे की बात लिखती हैं. उनका अपना एक ब्लॉग भी है. ऐसे में एक फैन ने ट्विंकल को ट्विटर पर लिखा, आप एक अमेंजिंग राइटर हैं. आपको अपना नाम बदल कर चेताली भगत रख लेना चाहिए. इस पर ट्विंकल ने उस फैन को जवाब दिया, यह करना ही पड़ेगा. क्योंकि उन्हें 'नच बलिए' जज करने का मौका मिला है, जबकि मुझे मेरे मेरे फ्लोर पर कुत्ते की उल्टी या पॉटी जैसी गंदी चीजों को.

जिंदगी ऐसी ही है. इस ट्वीट को पढ़कर चेतन भगत भी मूड में आ गए. उन्होंने कॉमेंट करते हुए लिखा, वैसे, मुझे लगता है कि आपके काम में ज्यादा चैलेंज है. कैसे जज कर पाती हैं दोनों गंदी चीजों में, जरा बताना?'इस सवाल को सुनकर ट्विंकल ने और भी ज्यादा दिलचस्प जवाब दिया. उन्होंने लिखा, जिंदगी बड़ी छोटी है. आप बड़े लकी हैं कि इस छोटी सी जिंदगी में इतने अलग-अलग तरह के काम करने को मिल गए.

आपको इस सब्जेक्ट पर एक बेस्टसेलर लिखनी चाहिए. इस पर फिर चेतन भगत चुप न बैठे. उन्होंने ट्विंकल के ऐक्टिंग करियर पर कॉमेंट किया, 'वाह, क्या बात कही है. यू ओनली लिव वंस, जिंदगी एक ही बार मिलती है. लेकिन क्या करूं, किसी ने मुझे 'बरसात' या 'बादशाह' ऑफर ही नहीं की न. वरना, तुम जानती ही हो...अपनी ऐक्टिंग स्किल्स पर हमला होते हुए देख ट्विंकल भी कहां चुप बैठने वाली थीं. उन्होंने चेतन भगत के लुक पर टिप्पणी कर डाली.

उन्होंने लिखा, 'वाकई, अगर आपकी हाइट कुछ लंबी होती, सिर पर बाल ज्यादा होते तो आपको बॉबी देओल का रोल मिल जाता या फिर थोड़ा ज्यादा कूल होते तो आज शाहरुख खान बेरोजगार होता. इसके बाद चेतन भगत जैसे निरुत्तर हो गए. मानना पड़ेगा, एक राइटर से उसी के अंदाज में लोहा लेने वाली ट्विंकल वाकई किसी से कम नहीं. हालांकि, ट्विंकल इस वॉर से बेहद खुश हैं, क्योंकि इस वजह से उन्हें हजारों नए फॉलोअर्स जो मिल गए हैं.