IPL 2022: क्या CSK को खल रही रैना की कमी ? अपने शुरूआती तीनों मैच हारी चेन्नई

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अपने पुराने धाकड़ बल्लेबाज़ सुरेश रैना की कमी जरूर खल रही होगी. इसकी वजह यह है कि मौजूदा टूर्नामेंट में चेन्नई टीम की हालत खराब हो गई है. उसने शुरुआती तीनों मुकाबले हारे हैं. रविवार को CSK को रनों के लिहाज से IPL की अपनी दूसरी सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स (PBKS) ने 8 विकेट पर 180 रन बनाए थे. 

जिसके जवाब में रविंद्र जडेजा की टीम 18 ओवर में ही महज 126 रनों पर ढेर हो गई. इस तह चेन्नई टीम 54 रन से यह मैच हार गई. यह IPL में चेन्नई की दूसरी सबसे बड़ी शिकस्त है. चेन्नई की सबसे बड़ी हार 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ रही थी. तब चेन्नई टीम को 60 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. फैन्स को अब डर है कि कहीं CSK की हालत IPL 2020 की तरह ना हो जाए. उस सीजन में चेन्नई टीम ने 14 में से केवल 6 मैच जीते थे और नीचे से दूसरे यानी 7वें पायदान पर रही थी. उस सीजन में भी किसी घरेलू कारण से सुरेश रैना IPL में नहीं खेले थे. 

अब मौजूदा यानी 2022 सीजन के लिए CSK ने सुरेश रैना को रिटेन नहीं किया और ना ही मेगा ऑक्शन में उनपर बोली लगाईं. इस बार नीलामी में रैना को कोई खरीददार ही नहीं मिला. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि CSK में रैना बिन सब सून ही है. सुरेश रैना को मिस्टर IPL भी कहा जाता है. रैना ने CSK लिए 200 मैच खेले, जिसकी 195 पारियों में 33.10 की औसत से 5529 रन स्कोर किए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 138.91 का रहा है. रैना ने CSK की तरफ से खेलते हुए दो शतक और 38 अर्धशतक जड़े हैं. चेन्नई टीम बीच में दो साल (2016-17) के लिए निलंबित रही थी. उस दौरान रैना ने 5 मैच गुजरात लॉयंस के लिए खेले थे. IPL में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में रैना चौथे स्थान पर हैं.  .
 
बता दें कि पिछले IPL सीजन में रैना ने CSK के लिए 12 मुकाबले खेले थे, जिसमें 17.77 की खराब औसत से महज 160 रन बनाए थे. उस सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 54 रन रहा था. उस सीजन में रैना का प्रदर्शन भले ही खराब रहा हो, मगर पिछले सीजन में चेन्नई टीम ही IPL विजेता रही थी.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -