चारधाम यात्रा: पहाड़ का मलबा गिरने से बंद हुआ बद्रीनाथ हाईवे, सड़कों पर लगा लम्बा जाम, श्रद्धालु परेशान

चारधाम यात्रा: पहाड़ का मलबा गिरने से बंद हुआ बद्रीनाथ हाईवे, सड़कों पर लगा लम्बा जाम, श्रद्धालु परेशान
Share:

देहरादून: बद्रीनाथ हाईवे को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। दरअसल, पहाड़ से मलबा गिरने के कारण दोनों तरफ से रास्ता बंद हो चुका है और भक्त परेशान हैं. इस वक़्त मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है, सड़क पर काफी जाम लग चुका है। बताया जा रहा है कि चमोली क्षेत्र के बाजपुर में पहाड़ से मलबा गिरा है, जिसके चलते हाईवे को बंद करना पड़ा है. अभी भी रास्ता बाधित ही है, कई श्रद्धालुओं को तो श्रीनगर ही रोक दिया गया है।

बता दें कि केदारनाथ और बद्रीनाथ में इस वक़्त खराब मौसम देखने को मिल रहा है। इसी कारण कुछ समय के लिए चार धाम यात्रा भी रोक दी गई है। जोर देते हुए कहा जा रहा है कि जब तक हाईवे से मलबे को ना हटा दिया जाए, श्रद्धालुओं को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। चिंता की बात ये है कि इस खराब मौसम से अभी भी राहत नहीं मिलने वाली है, आज और कल भी मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी का अनुमान जाहिर किया है। यदि ऐसा ही मौसम आगे भी जारी रहा, उस स्थिति में चार धाम यात्रा का संचालित होना और अधिक कठिन हो जाएगा।

बता दें कि 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के पट खोल दिए गए थे। उसके साथ ही चार धाम यात्रा भी आरम्भ कर दी गई थी। हर बार की तरह लाखों श्रद्धालुओं ने चार धाम यात्रा के लिए पंजीकरण करवाया था, पहले से अनुमान था कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखने वाली है। मगर, इस बार भारी भीड़ के साथ खराब मौसम ने प्रशासन की दिक्कतों को और बढ़ा दिया है। जिस तरह से निरंतर बारिश हो रही है, बर्फबारी का दौर भी देखने को मिल रहा है, श्रद्धालुओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

आजमगढ़: ट्रैक्टर-ट्रॉली में जा घुसी तेज रफ़्तार बेकाबू कार, कई लोगों की मौत

'2026 में फिर सीएम बनेंगी ममता बनर्जी, 240 सीटें जीतेगी TMC..', भतीजे अभिषेक का दावा

' ये संघ परिवार का एजेंडा..', The Kerala Story को लेकर सीएम विजयन ने RSS पर लगाया आरोप

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -