नक्सलियों में बदलाव कि सोच, 56 नें किया आत्मसमर्पण
नक्सलियों में बदलाव कि सोच, 56 नें किया आत्मसमर्पण
Share:

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ में नक्सली एक खौफ का पर्याय माना जाता हैं. किन्तु अब ऐसा लगता हैं कि नक्सलियों कों भी ये बात समझ आ गई हैं कि वो एक देश विरोधी कार्यक्रम ही चला रहे हैं जिसमे न ही उनका हित हैं और न ही दूसरों का. तभी तो अभी बस्तर जिले में शुक्रवार को 56 कथित नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया हैं.

ज्ञात हो की अभी कुछ दिन पहले नक्सलियों नें एक वीभत्स घटना कों अंजाम देते हुए कुछ गाँवों के 20 लोगों कों मौत के घात उतार दिया था. आत्मसमर्पण करने वालें नक्सलियों में इस घटना कों अंजाम देने वाले नक्सली भी शामिल हैं. नक्सलियों ने बस्तर के आईजीपी एस.आर.पी. कल्लूरी, एसपी राजेंद्र नारायण दास और कलेक्टर अमित कटारिया के समक्ष आत्मसमर्पण किया. रिपोर्ट के अनुसार नक्सलियों के आत्मसमर्पण कि ये सबसे बड़ी संख्या हैं. इन 56 नक्सलियों पर कुल 14 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

अब तक 182 नक्सली आत्मसमर्पण करके अपनी जिन्दगी बदल चुकें हैं. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के पास आधार कार्ड, राशन कार्ड और तथा परिचय पत्र जैसे भी कई अन्य दस्तावेज भी प्राप्त हुए हैं. कलेक्टर अमित कटारिया ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले इन नक्सलियों को फिलहाल 10-10 हजार रुपये दिए जा रहे हैं, आगे इन्हें लाइवलीहुड कॉलेज में प्रोफेशनल ट्रेनिंग दिलाई जाएगी और समुचित नौकरी तथा खेती के लिए जमीन दी जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -