सामने आई चौथे चरण की कोल ब्लॉक नीलामी की तारीख
सामने आई चौथे चरण की कोल ब्लॉक नीलामी की तारीख
Share:

नई दिल्ली : कोल ब्लॉक सेक्टर को लेकर सरकार ने हाल ही में एक नीलामी को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि सरकार के द्वारा आज चौथे चरण की कोल ब्लॉक नीलामी को लेकर एलान किया गया है. और इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए कोयला सचिव अनिल स्वरूप ने यह कहा है कि शुक्रवार को इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जायेगा. इस मामले में जारी रिपोर्ट से इस बात का पता चला है कि यह कोल ब्लॉक की नीलामी 18 जनवरी से लेकर 22 जनवरी 2016 तक चलने वाली है.

जबकि साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि बोली लगाने के लिए अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2015 रखी गई है. जानकारी में इस आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि इस चौथे चरण में 8 कोयला ब्लॉक की नीलामी की जाना है. इस मामले को देखते हुए अनिल स्वरूप ने यह भी कहा है कि इस नीलामी में बिजली सेक्टर की कंपनियां अपना योगदान नहीं दे पाएंगी.

गौरतलब है कि इससे पहले 34 कोयला ब्लॉक्स की नीलामी को पूरा किया जा चूका है और इनमे से 29 की लीज भी मंजूर हो चुकी है. इस मामले में ही अनिल स्वरूप ने यह भी कहा है कि वित्त वर्ष 2016 के दौरान कोल इंडिया के उत्पादन में 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है. और इसके साथ ही कोल इंडिया का टोटल प्रोडक्शन भी 30 करोड़ टन के आंकड़े को पार करने में सफल हो गया है. यह भी देखने में आ रहा है कि देश में कोयला मांग भी आक्रामक रूप से बढ़ रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -