CAT एग्जाम में एंट्री के बनाए गए थे कुछ विशेष नियम
CAT एग्जाम में एंट्री के बनाए गए थे कुछ विशेष नियम
Share:

CAT परीक्षा आज यानी  4 दिसंबर को सपन्न कराई जा रही है. बताया जा रहा है की यह परीक्षा दो दिनों में सम्पन्न होगी.  कैट प्रबंधन ने इस परीक्षा के लिए पहले से कुछ निर्देश जारी कर दिए हैं. कैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए विज्ञापन के अनुसार एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को जूता-मोजा पहनकर आने पर बैन लगा दिया गया है. इतना ही नहीं कैट के लिए हाथों पर लगने वाली मेहंदी पर रोक लगाई गई है.मतलब जो लोग मेहंदी लगाकर एग्जाम देने आते हैं उनका फिंगर प्रिंट मैच नहीं करता है सी वजह से प्रबंधन ने मेहंदी न लगाने की सलाह दी है.
 
कैट प्रबंधन के अनुसार कहा गया था की अगर किसी खास मौके पर आपको मेहंदी लगानी ही है तो आप कम से कम 4 से 5 दिन पहले मेहंदी लगा लें तब आपको एंट्री मिल जाएगी. ये सारी जानकारी आपको कैट के वेबसाइट पर मिल जाएगी.

कैट टेस्ट के दौरान एग्जाम हॉल में बंद जूता-मोजा और चप्पल पर बैन लगाया गया है.आप एग्जाम देने के लिए खुले हुए चप्पलपहनकर जा सकते हैं. इसके अलावा किसी भी तरह की घड़ी,मोबाइल फोन, इयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर,हेल्थ, बैंड, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, लिखा हुआ कोई पेपर,पेंसिल बॉक्स,पाउच पर भी रोक लगाई गई है. इसके अलावा हॉल के अंदर आप बस एडमिट कार्ड और अपनी रियल एडमिट कार्ड ले जा सकते हैं. 

परीक्षाओं में बेहतर अंक पाने के लिए करें ऐसे कुछ सरल उपाए

विद्यार्थी कुछ इस तरह से करेगें पढाई तो नहीं आएगी नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -