कालाधन मामला : जाँच में मिले 130 करोड़ की नकदी और आभूषण, 2000 करोड़ की अघोषित संपत्ति भी शामिल
कालाधन मामला : जाँच में मिले 130 करोड़ की नकदी और आभूषण, 2000 करोड़ की अघोषित संपत्ति भी शामिल
Share:

नई दिल्ली : नोटबन्दी के बाद देश में निश्चित ही कालाधन बाहर आया है. नोटबंदी के बाद आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी के संयुक्त अभियान में टीमों ने 400 से ज्यादा मामलाें की जांच में 130 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं. यही नहीं 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित संपत्ति भी सामने आए है.

गौरतलब है कि नोटबन्दी के बाद देश में कालेधन को पकड़ने के लिए आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी के संयुक्त टीम गठित की गई थी. जाँच में देश भर से बड़ी मात्रा में कालाधन बरामद किया गया है.केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अनुसार बेंगलुरू से सबसे ज्यादा 18 मामले ईडी को जांच के लिए भेजे गए हैं. वहीं मुंबई में 80 लाख रुपए के दो हजार के नोट मिलने का मामला भी जाँच में है.जबकि लुधियाना में 14 हजार डॉलर और 72 लाख रुपए नकद मिलने का मामला भी ईडी के पास है.

आपको बता दें कि नोटबन्दी के बाद देश ने बहुत कालाधन उगला है. देश के अलग अलग राज्यों से खबरें आ रही है.एक मामला शहरी सहकारी बैंक के एक गैर आवंटित लॉकर में 10 लाख रुपए के नए नोट मिलने का भी सामने आया है. यह लॉकर बैंक के सीईओ के कब्जे में था. भोपाल इकाई ने दो मामले भेजे हैं जो ज्वेलरोें के खिलाफ हैं.हैदराबाद और पुणे के मामले भी जांच के दायरे में हैं. वहीं दिल्ली इकाई में एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट शाखा का मामला जिसमें दो मैनेजर पर गलत तरीके से नोट बदलने का आरोप है, जाँच में है.

नोटबंदी के बाद पकड़ा गया 2,000 करोड़ का काला धन 

नोटबंदी न बन जाए सरकार के गले की फांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -