Share:
चुनाव में नहीं मिला अपनों का साथ तो की धर्म परिवर्तन की घोषणा
चुनाव में नहीं मिला अपनों का साथ तो की धर्म परिवर्तन की घोषणा

बिजनौर : उत्तरप्रदेश के बिजनौर में ग्राम पंचायत चुनाव में हार मिलने के बाद हरपाल सिंह आहत हो गए। उन्होंने धर्म परिवर्तन की घोषणा कर दी। हरपाल के परिवार के 12 अन्य सदस्य भी उनके साथ धर्म परिवर्तन कर लेंगे। दरअसल हरपाल सिंह बिजनौर के नहटौर ब्लाॅक की ग्राम पंचायत मोहमदपुर कामिल प्रधानी का चुनाव लड़ रहे थे। मगर इन चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। हार मिलने के ही साथ वे दुखी हो गए। ऐसे में धर्म परिवर्तन उन्हें एक अच्छा रास्ता नज़र आया। 

हरपाल द्वारा अपने ही समाज के लोगों द्वारा सहयोग न मिलने पर नाखुशी जाहिर की गई। उन्होंने कहा कि जिस समाज में अपने धर्म के लोग सहयोग न कर पाऐं इस तरह के समाज में रहने का कोई लाभ नहीं है। जिसके कारण परिवार समेत धर्मपरिवर्तन अच्छा विकल्प है। उन्होंने जल्द धर्मपरिवर्तन करने की बात कही। 

हरपाल सिंह ने इस मामले में कहा है कि पंचायत में 1300 मत है। इसमें मुस्लिम मतदाताओं के करीब 800 मत और हिंदू मतदाताओं के 500 वोट है। चुनाव में हरपाल सिंह के सामने 2 मुस्लिम प्रत्याशी खड़े हुए थे। ऐसे में हिंदूओं ने उनका साथ देने का वायदा कर कहा था कि वोट उन्हें ही दिए जाऐंगे क्योंकि वे इस चुनाव में एक मात्र हिंदू प्रत्याशी हैं। हिंदू मतदाताओं के 500 वोट उसे मिल जाते तो वह जीत जाता, लेकिन उन्हें केवल 58 वोट ही मिले। जिसके कारण वे परेशान हैं। उनके द्वारा धर्म परिवर्तन करने का निर्णय भी लिया गया है।

हरपाल की बिरादरी और गांव के हिंदूओं में खलबली मच गई। चुनाव में हरपाल को मत न देने वाले मतदाता धर्म परिवर्तन के लिए राज़ी हुए हरपाल को समझाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे थे। अब हरपाल मुस्लिम या ईसाई धर्म अपनाना चाहते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -