दिल्ली में CAG का बिजली कंपनियों को लेकर बड़ा खुलासा
दिल्ली में CAG का बिजली कंपनियों को लेकर बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्‍ली : राजधानी दिल्ली में 'सीएजी' कंप्ट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि दिल्ली में बिजली की तीन कंपनियों ने करीब 8000 करोड़ का घाटा दिखाया है। कैग ने अपनी 212 पन्नो की अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि दिल्‍ली में बिजली की आपूर्ति करने वाली BSES यमुना पावर लिमिटेड, BSES राजधानी पावर लिमिटेड व टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड ने यह हेरफेर किया है। कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा की इन कंपनियों ने लागत बढ़ाकर दिखाई, महंगी बिजली खरीदी और राजस्व कम दिखाया है। तथा इन कंपनियों ने उपभोक्‍ताओं के आंकड़ों में धांधली कर यह सब किया. इसके लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ऑडिट का आदेश दिया था.

इस पर आप नेता आशीष खेतान ने अपने ट्वीट में लिखा की दिल्ली में बिजली के नाम पे जनता को लूटा जा रहा था। अगर केजरीवाल सरकार बिजली कंपनियों की इस धांधली पर मोर्चा नही खोलती तो दिल्ली की भोलीभाली जनता की जेब पर यह कंपनियां ऐसे ही डाका डालती रहती। 

इस रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है की दिल्ली में मीटर में गड़बड़ी और उसके ठीक किए जाने के आदेश के बाद बदले गए मीटर में भी इन कंपनियों ने अनुचित लाभ उठाया है. इस पर डिस्कॉम ने कहा की यह अंतिम रिपोर्ट नही हो सकती है. क्योँकि सीएजी ऑडिट मामला हाईकोर्ट में लंबित है और इस रिपोर्ट का बाहर आना बेहद ताज्‍जूब की बात है। ग़ौरतलब है की 2014 में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही केजरीवाल ने सीएजी से मुलाक़ात कर उन्हें बिजली कंपनियों के ऑडिट के लिए कहा था.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -