हेयर फॉल को रोकने के साथ-साथ बालों को चमकदार बनाता है कैक्टस वॉटर

सभी महिलाएं और लड़कियां अपने बालों को लंबा सुंदर और घना बनाना चाहती हैं. आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण धूल मिट्टी और केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के कारण बाल रूखे और बेजान हो कर टूटने लगते हैं. इसके अलावा ज्यादातर महिलाएं दो मुंहे बालों की समस्या से भी परेशान रहती हैं. बाल टूटने या झड़ने से पहले वे अपनी रंगत खोने लगते हैं और दो मुंहे हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार बना सकती है. 

कैक्टस का पानी बालों की जड़ों और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बालों को रिवाइटलाइज करके उन में नमी बनाए रखता है और उन्हें मजबूत और स्वस्थ बनाता है. कैक्टस के पानी में भरपूर मात्रा में विटामिन ई मौजूद होता है जो बालों के लिए नेचुरल कंडीशनर का काम करता है. यह बालों को चमक और वॉल्यूम प्रदान करता है और उन्हें सन डैमेज से भी बचा कर रखता है. 

बालों को टूटने से बचाने के लिए कैक्टस को पानी में डालकर अच्छे से उबालें. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसे छानकर ठंडा करें. अब साफ़ पानी से अपने बालों को धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे और साथ ही आपके बालों के झड़ने की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -