Share:
खरीद लाएं ये AC Bed Sheet, गर्मी से चंद पलों में मिलेगी राहत
खरीद लाएं ये AC Bed Sheet, गर्मी से चंद पलों में मिलेगी राहत

बढ़ती गर्मियों में AC-कूलर एक अप्रत्याशित महंगाई की वजह भी बन जाते है. इनके मूल्यों में भारी उछाल भी देखने के लिए मिलता है जो आम आदमी की जेब को प्रभावित भी कर रहा है. इसलिए, कई लोग इसे खरीदने में असमर्थ हो जाते हैं और यदि उन्हें इसे खरीदने का अवसर मिलता है, तो बाद में आने वाले उच्च बिजली बिल की समस्या से परेशान भी होने लग जाते है. यदि आप भी बढ़ते बिजली बिल के चिंता में हैं, तो हम इस समस्या का समाधान भी पेश करने वाले है. आजकल मार्केट में AC-कूलर की जगह एक ठंडी चादर भी उपलब्ध है, जो बेड पर बिछाने पर ठंडी हवा पैदा कर रही है.

Cooling Gel Mattress: इसे Cooling Gel Mattress भी बोला जाता है, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह पर पेश हो चुके है. आप इस मैट्रेस को Amazon से काफी कम मूल्य पर खरीद सकते हैं. यह मैट्रेस की आमतौर पर मूल्य 1500 रुपये के आस-पास होती है, लेकिन इसे अमेजन से और सस्ते में खरीद भी सकते है. 

कैसे देगी ठंडी हवा: यह चादर ठंडी हवा कैसे दे सकती है? इसका जवाब है - यह जेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी कर रही है. जब आप इसे सॉकेट में लगाते हैं, तो यह मिनटों में चादर को ठंडा करने का काम भी करती है. इसकी खासियत यह है कि यह वाइब्रेट नहीं करती है और बिना शोर मचाए साइलेंट रूप सेकरय भी कर रही है.

सफाई करना होगा थोड़ा ध्यान से: बता दें कि  चादर गंदी होने पर सूखे कपड़े से साफ करना भी पड़ जाता है. गीले कपड़े का उपयोग करने से चादर खराब हो सकती है और ठंडी हवा उत्पन्न नहीं कर पाती है. इसलिए, साफ करने के लिए सूखे कपड़े का ही उपयोग करें. यह चादर अधिकांशतः गर्मियों में उपयोग की जा रही है. लेकिन यदि आपको बहुत गर्मी लगती है और आप पंखा चालू करके सोते हैं, तो यह चादर आपके काम भी आ जाता है. चादर इतनी ठंडक प्रदान करती है कि आपको रजाई की आवश्यकता हो सकती है.

एक किनारे से क्यों कटा होता है SIM कार्ड? जानिए इसके पीछे का कारण

जानिए कौन है लिंडा यकारिनो जो मस्क के बाद संभालेगी की ट्विटर की कमान

WhatsApp लेकर आया नया फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -