बुधवार के दिन इन उपायों को करने से जल्दी प्रसन्न होंगे गणेश जी
बुधवार के दिन इन उपायों को करने से जल्दी प्रसन्न होंगे गणेश जी
Share:

बुधवार का दिन श्री गणेश जी का दिन माना जाता है और इस दिन उनका पूजन किया जाता है। कहा जाता है भगवान गणेश जी (Lord Ganesh Ji) का किसी भी पूजन व शुभ कार्य में विशेष महत्व है। जी हाँ और ऐसी मान्यता है कि गणेश जी के बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता और इसलिए सबसे पहले उनकी पूजा की जाती है। आपको बता दें कि बुधवार के दिन गणपति जी का व्रत रखने के साथ विधि-विधान से पूजा करने का विधान है। जी हाँ और ऐसी भी मान्यता है कि इस दिन जो व्यक्ति भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना करता है बप्पा उसके सभी कष्ट हर लेते लेते हैं और उसकी सभी इच्छाएं पूरी करते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा आज के दिन यदि कुछ ज्योतिष उपाय (Astrological Remedies) करें तो बड़े लाभ होते हैं। आज हम उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बुधवार के उपाय-

* बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाकर गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से गणपति के साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होगी, जिससे घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी।

* आज के दिन गणपति जी की पूजा के समय 21 दुर्वा जरूर चढ़ाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं। 

आज है विवाह पंचमी, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

* बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। ऐसा करने से आर्थिक उन्नति के साथ भगवान की कृपा प्राप्त होगी और जीवन में आने वाली हर समस्या से छुटकारा मिलेगा।

* बुधवार के दिन मां दुर्गा की आराधना करें। जी हाँ और इसी के साथ नियमित रूप से 'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे' मंत्र का जाप 108 बार जरूर करें। बुध दोष से मुक्ति मिलेगी।

* बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश के मस्तक में सिंदूर लगाएं फिर इसके बाद अपने माथे में लगाएं। इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

हनुमान जी के इन मन्त्रों के जाप से हर कष्ट होंगे दूर, आज जरूर करें जाप

पहना है रुद्राक्ष तो भूल से भी ना करें ये गलतियां

दिसंबर में आने वाले हैं ये त्यौहार, देखिये पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -