क्या स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ कर बदलेगी रेलवे की सूरत?
क्या स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ कर बदलेगी रेलवे की सूरत?
Share:

स्वछता भारत अभियान की सबसे ज्यादा ज़रूरत भारतीय रेलवे को है. सबसे ज्यादा गन्दगी भारतीय ट्रेनों और स्टेशनों पर ही देखि जाती है. यही वजह है की ज्यादातर लोग रेलवे में सफर करने से कतरातें है. जिस तरह से भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता भारत अभियान से पूरा देश जुड़ रहा है. अब भारतीय रेलवे को भी इससे जुड़ने की आवश्यकता है.

उम्मीद है की इस बार वित्त मंत्री अरुण जेटली भारतीय रेलवे के विकास के लिए कई अहम् घोषणाए करने वाले है. इसमे रेलवे को स्वच्छता भारत अभियान से जोड़ने के लिए भी कदम उठाये जा सकते है. ताकि भारतीय रेलवे की तस्वीर बदल कर, पैसेंजर्स को विश्वस्तरीय सुविधाए दी जा सके. बता दे की रोजाना भारतीय ट्रेनों में रोजाना 2.5 करोड़ से ज्यादा यात्री सफर करते है.

इसी वजह से भर्ती ट्रेनों और स्टेशनों का रख-रखाव एक मुश्किल काम है. ऐसे में रेलवे को स्वच्छता भारत अभियान से जोड़कर भारतीय रेलवे को एक नए आयाम पर पहुचाया जा सकता है. हालाँकि इस और यात्रियों को भी अहम् योगदान निभाना होगा. जिस तरह हम सभी स्वच्छता भारत अभियान से जुड़ कर अपने शहर अपने देश को स्वाच्छ बना रहे है. ठीक उसी तरह भारतीय रेवाली को गन्दगी मुक्त बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है.

आम बजट के साथ पेश होगा रेल बजट, भाड़ा बढ़ने की उम्मीद कम

नए बजट में किराए में सेस लगाने की तैयारी में रेल मंत्रालय

कुछ खास होगा इस बार का बजट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -