BSNL की अनोखी मोबाइल वॉलेट सर्विस लॉन्च

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल ने गुरुवार को अपने प्रिय ग्राहकों के लिए एक प्रीपेड कार्ड से जुड़ी मोबाइल वॉलेट सर्विस शुरू की । इस सर्विस से लोग फंड ट्रांसफर कर सकेंगे, पेंमेंट कर सकेंगे और एक लाख रुपये का कैश भी निकाल सकेंगे। शुक्रवार को केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस सर्विस का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया का सपना पूरा करने में ऐसी योजना मदद करेगी। 

तथा यह भारत की जनता को बहुत ही पसंद आएगा. इस अभूतपूर्व मौके पर बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि बैंक खाते से वॉलेट में पैसा डालना एक विकल्प है। बीएसएनएल के ऐसे ग्राहक जिनका बैंक खाता नहीं है, वे कंपनी के किसी रिटेल आउटलेट पर जाकर भी पैसे लोड कर सकते हैं। खबर के अनुसार इसके ट्रांसफर का ट्रांजेक्शन बहुत ही सरल है स्पीड पे कार्ड बैंक के डेबिट कार्ड की तरह काम करता है।

 बीएसएनएल  मोबाइल वॉलेट को बीएसएनएल रिटेल आउटलेट पर जाकर पैसे देकर रिचार्ज करवाया जाता है। इसके बाद स्पीड पे कार्ड के जरिए बीएसएनएल आउटलेट अथवा इस कंपनी द्वारा सुझाए गए बैंकों में जाकर पैसा निकलवा सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन के जरिए भी किसी अन्य के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। जो की एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है।
 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -