दादरी में मरे बछड़े की फोटो से अफवाह फैलाने वाला गिरफ़्तार

Oct 06 2015 12:59 PM
दादरी में मरे बछड़े की फोटो से अफवाह फैलाने वाला गिरफ़्तार

बिसहड़ा ​: दादरी में बीफ (गाय का मास) खाने की अफवाह के बाद मोहम्मद अखलाक की पीट-पीटकर हत्या करने के हफ्ते भर बाद भी गांव और आसपास के इलाकों में तनाव का माहौल बना हुआ है. यहाँ सोमवार को बिसहड़ा के पास स्थित बादलपुर गांव में एक शख्स को लोगों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक, 26 साल के दीपक शर्मा ने एक मरे हुए बछड़े का चमड़ा उतारे जाने का वीडियो बनाया और इसे बड़े पैमाने पर वायरल कर दिया. इस तरह की अफवाहों पर रोक लगाने के लिए UP पुलिस ने ट्वीटर को चिट्ठी लिखकर संवेदनशील विषय वस्तु शेयर करने वाले अकाउंट्स पर कार्रवाई करने को कहा है.

पुलिस को दीपक शर्मा के लोकल संगठन गोरक्षा ग्रुप से जुडे होने की आशंका है. दीपक ने न केवल बछड़े का चमड़ा उतारे जाने का वीडियो वायरल किया बल्कि पुलिस को इसकी जानकारी भी दी. पुलिस के अनुसार' दीपक को लगा कि उसने गोहत्या की किसी वारदात को देखा है. पुलिस जब बादलपुर गांव पहुंची तो वहां मरे हुए बछड़े के चारों ओर भीड़ जमा थी और नारेबाजी हो रही थी. 

लेकिन जांच में पता चला है कि बछड़े का मालिक एक हिंदू है और बछड़े की मौत बीमारी से हुई थी, मालिक ने दफनाने से पहले चमड़ा उतरवाया था. दीपक के खिलाफ 2 समुदायों के बीच कटुता पैदा करने और भीड़ को भड़काने जैसे आरोपों से जुड़ी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.