Share:
चुनाव प्रभावित करने के लिए स्कूल में रखा बम
चुनाव प्रभावित करने के लिए स्कूल में रखा बम

बांकेबाजार : क्षेत्र के बांकेबाजार के पास लुटुआ थाना क्षेत्र में एक स्कूल परिसर में बम होने की जानकारी मिलते ही हड़कंप कच गया। इस तरह की जानकारी से गांव के लोग डर गए और सहमे हुए लोगों ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अश्विनी कुमार को जानकारी दी। इसके बाद कुमार ने लुटुआ कैंप के सहायक कमांडेंट अविनाश कुमार राय को इस मामले से अवगत करवाया गया। इस मामले में राय ने बम निरोधक दस्ते के इस्पेक्अर कामेश्वर सिंह और उनके दल के साथ मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का अवलोकन किया।

उन्होंने जब बम को लेकर जानकारी ली तो वह जानकारी तो सही थी लेकिन बम निकालने के लिए बम निरोधक दस्ते को कुछ अलग तरह के प्रयास करने पड़े। उन्होंने बम लगाने की स्थिति देखकर रस्सी के सहारे बम को एक स्थान पर निकाल दिया। इसके बाद इसे निष्क्रिय करने के प्रयास कर दिए गए। इस मामले में सहायक कमांडेंट द्वारा कहा गया कि स्कूल में जो बम मिला है वह केन बम श्रेणी का है। यह बम करीब 10 किलो का बताया जा रहा है। इस बम में आरडीएक्स विस्फोटक का उपयोग होने की जानकारी मिली है।

दरअसल बम को साधानी के साथ स्कूल परिसर से हटाया गया इसके बाद इसे निष्क्रिय करने का कार्य किया गया। श्री राय ने जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था। इसी प्रयास के तहत उन्होंने बम प्लांट किया था। हालांकि बम को निष्क्रिय करने के साथ ही ग्रामीणों की धुकधुकी भी समाप्त हुई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -