बॉलीवुड सितारों ने भी शिक्षक दिवस पर अपने स्कूली दिनों को याद किया
बॉलीवुड सितारों ने भी शिक्षक दिवस पर अपने स्कूली दिनों को याद किया
Share:

आज पूरे देश में गणेशोत्सव की धूम है. गणेशोत्सव के साथ साथ आज देश शिक्षक दिवस भी मना रहा है. शिक्षक दिवस को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज सभी देशवासियों को शिक्षक दिवस की बधाई दी. इसके अलावा चीन दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को शिक्षक दिवस की बधाई दी.

व देखा जाए तो बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी, अजरुन रामपाल, कार्तिक आर्या और शिल्पा शेट्टी जैसे बॉलीवुड कलाकारों ने शिक्षक दिवस से पूर्व अपने स्कूली दिनों का याद किया. बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’ इमरान ने माना कि उनकी एक शिक्षिका पर उनका दिल आ गया था. इमरान ने कहा, ‘‘जब मैं तीसरी या चौथी कक्षा में था तो एक शिक्षिका के प्रति मेरे मन में आकषर्ण पैदा हो गया था लेकिन मेरे सबसे अच्छे शिक्षकों में से एक थे मेरे मैथ के प्रोफेसर, जो वास्तव में कड़ी मेहनत करते थे. वह मेरे ट्यूशन टीचर भी थे और सुबह 4:30 बजे से कक्षाएं लेनी शुरू कर देते थे.

उतनी जल्दी जागने के बारे में कल्पना कीजिये.’’ ‘दबंग’ में विलेन का किरदार निभाने वाले सोनू सूद अपने स्कूली दिनों में बुरे छात्र नहीं थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहुत अच्छा छात्र था. बहुत गंभीर और आज्ञाकारी. बहुत गंभीर होने के कारण शिक्षक मुझे हमेशा पसंद करते थे.’’ वहीं ‘धड़कन’ स्टार शिल्पा शेट्टी का मानना है कि उनकी मां उनके जीवन की सबसे अच्छी शिक्षिका थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -