अश्वेत हत्या पर पूरे शहर में मामला दर्ज करायेंगें परिजन

Apr 23 2015 11:01 PM
अश्वेत हत्या पर पूरे शहर में मामला दर्ज करायेंगें परिजन
style="text-align: justify;">वाशिंगटन : परिजन की मौत से ग़ुस्साए घर के लोगो ने पुरे शहर पर मामला रिकॉर्ड कराया है. आपको बता दे अमेरिका के मिसौरी प्रदेश के फग्र्यूसन में गत वर्ष एक अश्वेत नौजवान मिसेल ब्राउन की एक पुलिस अधिकारी द्वारा हत्या कर दी गयी थी. यह सूचना सेंट लुइस पोस्ट-डिस्पैच से प्राप्त की गई है. 

पीडि़त परिवार सेंट लुई काउंटी कोर्ट में मामला रिकॉर्ड करायेगा और इसके बाद अपने अधिकवक्ता के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन करेंगा. गत वर्ष नौ अगस्त को 18 वर्षीय ब्राउन को एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने छह बार गोली मारी थी, जिनमें से दो गोलियां उसके सिर में लगी थी. 

इस दौरान ब्राउन निहत्था था. इस हादसे की वजह से पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हुए और दंगे भी भडक़ गए. साथ ही पुलिस के क्रूर भेदभाव पर पुरे शहर में खींचातानी शुरू हो गई थी. ब्राउन को गोली मारने वाले पुलिस अधिकारी डेरेन व्हाइट को नवंबर में बिना किसी आरोप लगे उसे जमानत मिल गई थी. 

इस मामले की पुष्टि एक बड़े कोर्ट ने की थी और डेरेन को यह बोलकर उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया कि उन्हें उनके विरूद्ध आरोप के तत्य हाथ नहीं लगे है. इस घटना के बाद फर्ग्यूसन पुलिस चीफ समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपना पद छोड़ दिया.