Share:
कालेधन को लेकर सरकार ने जारी किया 4147 करोड़ का विवरण
कालेधन को लेकर सरकार ने जारी किया 4147 करोड़ का विवरण

नई दिल्ली: आखिरकार कालेधन के मसले पर सरकार द्वारा की गई सख्ती का कुछ असर हुआ है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि 90 दिन में लोगों द्वारा कर अधिकारियों को करीब 4147 करोड़ रूपए के धन का विवरण प्रदान किया गया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि यह राशि 3770 करोड़ रूपए की राशि के प्रावधान की बात कही गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह कहा गया कि बीते सप्ताह उक्त अवधि में करीब 638 सूचनाऐं मिलीं। जिसमें कहा गया कि 4147 करोड़ रूपए की गैरकानूनी संपत्ति की घोषणाऐं भी की गईं।

यही नहीं अनुपालन की अवधि 30 सितंबर को पूरी हुई। दूसरी ओर सरकार द्वारा कहा गया कि जुर्माने के तौर पर करीब 2488.20 करोड़ रूपए प्राप्त किए जा सकेंगे। मिली जानकारी के अनुसार राजस्व सचिव हसमुख अधिया द्वारा कहा गया कि बीते सप्ताह इस अवधि की 638 जानकारियां प्राप्त हुईं। जिसमें कहा गया कि 4147 करोड़ रूपए की गैरकानूनी संपत्ति की घोषणा भी हुई। दूसरी ओर यह भी कहा गया कि अनुपालन अवधि में 30 सितंबर को यह अवधि खत्म हुई।

सरकार द्वारा जुर्माने के तौर पर करीब 2488.20 करोड़ रूपए हासिल किए जाऐंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में यह भी कहा गया कि यह आंकड़ा 4147 करोड़ रूपए तक बैठेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका के विदेशी खातों में अनुपालन अधिनियम के अंतर्गत अमेरिका में सूचनाऐं हासिल की गईं। भारत ने कर सूचनाओं के हस्तांतरण को लेकर अमेरिका से चर्चा की है। जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -