Share:
बंगाल में सरेआम भाजपा कार्यकर्ता की चाक़ू मारकर हत्या! सत्ताधारी TMC के लोगों पर आरोप
बंगाल में सरेआम भाजपा कार्यकर्ता की चाक़ू मारकर हत्या! सत्ताधारी TMC के लोगों पर आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में कथित तौर पर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोगों के एक समूह द्वारा एक कपड़ा व्यापारी की चाकू मारकर हत्या करने का एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर पिछले कुछ दिनों से बिजनेसमैन से पैसे वसूलने की कोशिश कर रहे थे और शनिवार को भी इसी इरादे से आए थे. CCTV फुटेज में तीन से चार लोग एक व्यापारी की दुकान में घुसते और उसे पकड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। इसके बाद हमलावरों ने व्यापारी पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया। दूसरे व्यापारी ने रोकने का प्रयास किया, तो वह भी घायल हो गया। दोनों को सिलीगुड़ी के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से एक असीम साहा को मृत घोषित कर दिया गया। विपक्षी भाजपा ने दावा किया है कि मृतक उनकी पार्टी का कार्यकर्ता था और हत्या के मद्देनजर इस्लामपुर में 12 घंटे के बंद की घोषणा की है।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष इंद्रनील खान ने दावा किया कि उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर के एक पार्टी कार्यकर्ता की उनकी दुकान पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस जानलेवा हमले का कारण आपसी दुश्मनी बताया है। पुलिस ने बताया है कि, "हमें सुबह 9 बजे के आसपास सूचना मिली कि इस्लामपुर बाजार में एक व्यक्ति को चाकू मार दिया गया है। पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया, जिसमें एक अज्ञात युवक दूसरे व्यक्ति को चाकू मारते हुए दिखाई दे रहा है।' 

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित असीम साहा कूचबिहार जिले के एक व्यवसायी हैं। पुलिस ने बताया कि घटना के समय वह अपने मामा रतन की साड़ी की दुकान पर आया था। CCTV फुटेज और मौके पर मौजूद चश्मदीदों की मदद से पुलिस ने अपराध को अंजाम देने के कुछ घंटों बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया और जांच शुरू कर दी। हालांकि, अभी तक पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है। असीम साहा को शुरू में एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि, "यह कोई राजनीतिक मामला नहीं बल्कि व्यक्तिगत विवाद लगता है। हमलावरों और पीड़ित के बीच बहस हुई और साहा पर चाकू से हमला किया गया।" वहीं, भाजयुमो द्वारा 12 घंटे के बंद के आह्वान के कारण उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उत्तर दिनाजपुर के भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरजीत सेन ने मीडिया को बताया कि, "कल, TMC से जुड़े कुछ गुंडों का विरोध करने पर एक कपड़ा व्यापारी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जो उससे पैसे मांग रहे थे। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। हमने इस्लामपुर इलाके में आम हड़ताल का आह्वान किया है। हमने इस्लामपुर में स्थानीय लोगों से हड़ताल का समर्थन करने का अनुरोध किया है।" पुलिस ने कहा, "भाजपा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है और अगर कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का कोई प्रयास किया गया तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।"

'फिर मेरे पिता और मुझे पार्टी में क्यों रखा था ?' कांग्रेस के आरोपों पर सिंधिया का करारा पलटवार

लोकमान्य तिलक और चंद्रशेखर आज़ाद की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन, बोले- प्रेरित करता रहेगा बलिदान

26 जुलाई को होगा दिल्ली के पुनर्विकसित ITPO परिसर का उद्घाटन, यहीं होगी G20 की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -