घोड़ाडोंगरी उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी

घोड़ाडोंगरी उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में एक और चांद लग गया है. बीजेपी ने बैतूल जिले के घोड़डोंगरी विधानसभा उपचुनाव में बाजी मार ली है. बीजेपी को यह जीत कुल 13,182 मतों के अंतर से मिली है. निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बीजेपी के मंगल सिंह धुर्वे ने कांग्रेस के प्रताप सिंह उईके को हराया।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री को धुर्वे ने 13,182 मतों के अंतर से हराया है. धुर्वे को 82,304 मत मिले थे जब कि उईके को 69,122 वोट हासिल हुए थे. इस उपचुनाव में कुल सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन आमने-सामने का मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के बीच ही था. 30 मई को हुए मतदान में क्षेत्र के 74.48 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस उपचुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्य प्रचारक की भूमिका में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थे. उपचुनाव के नतीजे पक्ष में आने पर चौहान ने ट्वीट कर कहा कि लोगों के स्नेह से अभिभूत हूं. जो मुझे प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए निरन्तर काम करने की उर्जा देता है. हर चेहरे पर मुस्कान मेरा लक्ष्य है।

एक अन्य टवीट में चौहान ने कहा कि चुनावी विजय पार्टी के सिद्धांतों तथा केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों में लोगों के अटूट विश्वास का प्रतीक है. यही हमारी शक्ति है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी को मिली जीत पर सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह व बीजेपी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. कांग्रेस की ओर से प्रचार में दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ प्रचार कर रहे थे।