Share:
पाकिस्तान के लिए अच्छी साबित हो रही एनडीए की हार
पाकिस्तान के लिए अच्छी साबित हो रही एनडीए की हार

इस्लामाबाद: हालांकि चुनाव बिहार में हुए और विधानसभा में सरकार भी भारत के राजनेताओं द्वारा बनाई गई। महागठबंधन की जीत का उत्साह बिहार में इस कदर रहा कि वहां दीपावली के मुहूर्त के पहले ही पटाखे फूट गए। बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन की हार पाकिस्तान के लिए अच्छी मानी जा रही है। इस बात को पाकिस्तान के समाचार पत्र द्वारा भी दर्शाया गया। हाल ही में समाचार पत्र न्यूज़ इंटरनेशनल द्वारा भी इस बात के बारे में लिखा गया कि भाजपा के लिए चुनाव परिणाम एक चेतावनी की तरह रहे।

इससे यह संदेश पहुंच गया कि आखिर नफरत की राजनीति को हवा देना एक सही रणनीति नहीं है दूसरी ओर न्यूज़ इंटरनेशनल में किए गए प्रकाशन में समीक्षा के दौरान यह भी कहा गया कि इस तरह की रणनीति अधिक देर तक काम नहीं करती है। 
महागठबंधन की जीत पर देशभर की राजनीतिक पार्टियों में मंथन चल रहा है। कुछ के लिए यह एंटीइंनकंबेन्सी अर्थात् केंद्र की सत्ता विरोधी लहर से कम नज़र नहीं आ रही है। हालांकि इस मसले पर एनडीए गठबंधन में मंथन का दौर चल पड़ा है। पाकिस्तान के समाचार पत्रों में भी भारत की राजनीति की समीक्षा होने लगी है। समाचार पत्र यूज़ इंटरनेशनल के संपादकीय लेख में यह प्रकाशित किया गया है कि बिहार में चुनाव को लेकर पाकिस्तान भी उत्साहित रहा।

यह हैरानी की बात रही। बिहार में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव अभियान चलाया गया। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी हार भी माना गया। उल्लेखनीय है कि रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के महागठबंधन द्वारा एनडीए के नेतृत्व वाले गठबंधन को पछाड़ते हुए विधानसभा में बहुमत प्राप्त कर सरकार बनाने की तैयारियां की गईं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -