भाजपा ने त्रिपुरा में किया 48 उम्मीदवारों का ऐलान, लिस्ट में से बिप्लब कुमार देब का नाम गायब
भाजपा ने त्रिपुरा में किया 48 उम्मीदवारों का ऐलान, लिस्ट में से बिप्लब कुमार देब का नाम गायब
Share:

अगरतला: त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने जिन 48 प्रत्याशियों की घोषणा की है, उनमें पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब का नाम सम्मिलित नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की सीट रही बनमालीपुर से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया है। त्रिपुरा भाजपा के अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री माणिक साहा को टाउन बार्दोवाली विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक का नाम भी लिस्ट में सम्मिलित है। उन्हें भाजपा ने धनपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

इसके अतिरिक्त भाजपा ने दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। भाजपा की पहली लिस्ट में बॉक्सनगर से तफ्फजल होसैन को टिकट दिया गया है। वहीं, कैलाशहर से मोहम्मद मोबेशर अली को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा ने पहली लिस्ट में 48 सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। अभी 12 सीटों के प्रत्याशियों की लिस्ट बाद में जारी की जाएगी। इस उम्मीदवार लिस्ट में कई नए चेहरे हैं। शनिवार को दिल्ली से घोषित की गई प्रत्याशियों की इस लिस्ट में में पूर्व सीएम एवं राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब का नाम नहीं है।   

बता दें कि पिछले 18 जनवरी को भारतीय निर्वाचन आयोग ने पूर्वोत्तर के तीन प्रदेशों के चुनाव की दिनांकों का ऐलान किया था। तीनों प्रदेशों में पिछली बार की भांति दो चरणों में चुनाव होंगे। त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा। तो वहीं, नागालैंड एवं मेघालय में एक साथ 27 फरवरी को मतदान होगा। तीनों प्रदेशों में 2 मार्च को परिणाम आएंगे।  

पठान में शाहरुख़ का लुक देख राजनीतिज्ञ सुप्रिया सुले ने कर दी जमकर तारीफ

ICU में डेढ़ घंटे तक तड़पते रहे केंद्रीय मंत्री के भाई , मौत के बाद दो डॉक्टर हुए सस्पेंड

रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले स्वामी प्रसाद के खिलाफ सड़क पर उतरा हिंदू संगठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -