बिहार चुनाव: शुरू हुआ दूसरे चरण का मतदान, मिलने लगी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

बिहार चुनाव: शुरू हुआ दूसरे चरण का मतदान, मिलने लगी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत
Share:

पटना: आज बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतदान का दूसरा चरण है। जी हाँ, आज दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुन रही है। वहीं दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद होंगे।

वहीं आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में बंद होने वाली है। आपको हम यह भी बता दें कि दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जी दरअसल बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के तहत हो रहे 94 क्षेत्रों में मतदान के दौरान बेगूसराय,समस्तीपुर, मोतिहारी, दानापुर, नालंदा और छपरा में EVM खराब होने की सूचना मिली है। इसी के साथ सीवान के जसौली पंचायत के बूथ संख्या 266 पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते वोटिंग 15 मिनट लेट से शुरू हुई।

उसके अलावा दरभंगा और गोपालगंज में ईवीएम खराब होने की वजह से क्रमश: एक और दो बूथों पर मतदान अब तक आरम्भ नहीं हुआ है। वैसे इस चरण में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवक सिंह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान में खड़े हुए हैं। जी दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव का तीसरा और आखिरी चरण अभी बाकी है और उसके बाद इसका रिजल्ट 10 नवम्बर को आने वाला है। अब सभी को जल्द से जल्द रिजल्ट का इंतज़ार है।

OBC आरक्षण पर हाई कोर्ट का बड़ा एलान, राज्य में फिलहाल OBC का आरक्षण इतने प्रतिशत होगा लागू

ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में डॉक्टर ने छोड़ा तौलिया, काटनी पड़ी आंत

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पुछा- कब तक पूरी होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -