Share:
बिहार में सत्ताधारी दल ने उठाया दही चूड़े का आनंद, लालू के घर पसरा रहा सन्नाटा
बिहार में सत्ताधारी दल ने उठाया दही चूड़े का आनंद, लालू के घर पसरा रहा सन्नाटा

पटना: बिहार की राजनीति में मकर संक्रांति के अवसर पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन होना किसी के लिए भी कोई नई बात नहीं है, किन्तु इसमें आने वाले अतिथियों के चेहरे जरूर समय-समय पर बदलते रहे हैं. इस साल सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से जुडी हुई जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया, वहीं सूबे के पूर्व सीएम लालू प्रसाद के आवास पर सन्नाटा पसरा रहा.

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के पटना के हार्डिंग रोड स्थित घर पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी बड़े पैमाने पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन हुआ. इस भोज में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए. जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि सिंह गत 25 वर्षों से अधिक वक़्त से मकर संक्रांति के अवसर पर भोज का आयोजन करते रहे हैं. इस साल इस भोज के लिए चंपारण, शाहाबाद, भागलपुर और बांका से चूड़ा मंगाया गया था और नालंदा से भोज के लिए सब्जी मंगाई गई थी. पटना, गया और सासाराम से तिलकुट लाया गया, वहीं मोतिहारी से गुड़ मंगाया गया था. 

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

उन्होंने कहा है कि दिन में दही-चूड़ा भोज के बाद शाम में खिचड़ी-चोखा और पापड़ की व्यवस्था की गई है. मकर संक्रांति के अवसर पर लोजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तरफ से भी सोमवार को दही-चूड़े के भोज का आयोजन किया गया है. लोजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित किए गए इस भोज में राज्यपाल लालजी टंडन के अलावा सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत राजग में जुड़े हुए सभी घटक दलों के नेताओं ने दही-चूड़े का लुत्फ़ उठाया. 

खबरें और भी:-

आज नौकरी पाने का अंतिम अवसर, 25 हजार रु मिलेगा वेतन

डॉक्टर्स के पदों पर नौकरियां, सीनियर रेजीडेंट करें अप्लाई

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -