बिहार: एग्जिट पोल में एनडीए व महागठबंधन में कांटे का मुकाबला
बिहार: एग्जिट पोल में एनडीए व महागठबंधन में कांटे का मुकाबला
Share:

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनावो में अंतिम चरण का मतदान भी संपन्न हो गया है व अब पुरे देश की नजर आठ नवंबर के दिन होने वाली मतगणना पर है. चुनाव एग्जिट पॉट की बात करे तो इनके मुताबिक बिहार चुनाव में एनडीए गठबंधन व लालू-नितीश-सोनिया के महागठबंधन में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. चैनल न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के आकड़ो पर गौर करे तो बिहार में महागठबंधन को 122 सीटें व एनडीए गठबंधन को 117 मिलती प्रतीत हो रही है. तो वहीं न्यूज24 के एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन की जीत बताई जा रही है. इसके हिसाब से यहां पर एनडीए गठबंधन को 155 सीटें तो वहीं महागठबंधन के खाते में 83 सीटें मिलना दर्शा रही है.

तो पांच सीटें अन्य के खाते में जा रही है. टाइम्स नाउ-इंडिया टीवी-सी वोटर के एग्जिट पोल में  एनडीए गठबंधन को 111 सीटें तो महागठबंधन को 122 सीटें मिलती दिख रही है. अन्य के खाते में दस सीटें जा रही है. एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल में महागठबंधन के खाते में 130 सीटें तो एनडीए गठबंधन को 108 सीटें मिलती दिख रही हैं. इंडिया टूडे और सिसरो के एग्जिट पोल में महागठबंधन को 112-132 सीटें तो वहीं एनडीए गठबंध को 111-127 सीटें मिल रही हैं.

न्‍यूज एक्‍स ने अपने एग्जिट पोल में कहा है की बिहार विधानसभा चुनावो में एनडीए गठबंधन को महज 90-100 सीटें तो वहीं महागठबंधन को 130-140 सीटें मिलने का अनुमान है. अब इसके बाद राजनैतिक हस्तियों व दिग्गज नेताओ का ध्यान आठ नवंबर को होने वाले मतगणना पर टिक गया है. हर प्रति के नेता अपनी जीत के लिए आश्वस्त दिख रहे है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -