बिहार विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में कुल 53.32% वोटिंग हुई
बिहार विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में कुल 53.32% वोटिंग हुई
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनावो के तीसरे चरणो के तहत 50 विधानसभा क्षेत्रों में संपन्न हुए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए. बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय नायक के मुताबिक बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में कुल 53.32% मतदान हुए, इसके साथ ही इस तीसरे चरण के मतदान में तकरीबन 808 पार्टी प्रत्याशियों के भाग्य इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में बंद हो गए है, मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय नायक ने कहा की तीसरे चरण के तहत सबसे अधिक 55 फीसदी मतदान बक्सर जिले में हुए तो वही सबसे कम 46 फीसदी वोटिंग पटना जिले में हुई.

शाम की चार बजे तक तकरीबन 50 फीसदी मतदाता अपने मत का प्रयोग कर चुके थे. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आऱ लक्ष्मणन ने अपने बयान में कहा की इस दौरान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है. हालाँकि शुरुआत में कुछ एक जगहों पर ईवीएम के खराब होने की शिकायत मिली थी. जिसे जल्द ही ठीक कर दिया गया.

इन चुनावो में लालू के दोनों बेटो व भाजपा नेता नंदकिशोर यादव, मंत्री श्याम रजक, श्रवण कुमार, अमरेंद्र प्रताप सिंह जैसे दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा. तीसरे चरण के लिए 50 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 14,170 मतदान केंद्र बनाए गए थे. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -