Share:
बिहार उप  चुनाव की उल्टी गिनती शुरू
बिहार उप चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

पटना : बिहार के अररिया में लोकसभा और जहानाबाद और भभुआ के 11 मार्च को होने वाले विधानसभा उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.चुनाव आयोग ने इसके लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी. इस उप चुनावों की मतगणना 14 मार्च को की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार 20 फरवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 23 फरवरी निश्चित की गई है. इसके साथ प्रभावित तीन जिलों में आदर्श आचार संहिता भी मंगलवार से लागू कर दी गई है. अब मतगणना होने तक कोई चुनावी घोषणा नहीं की जावेगी.

उल्लेखनीय है कि चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही उप चुनाव की औपचारिक शुरुआत हो गई . अब विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशी इस उप चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे .बता दें कि इस उप चुनाव में जेडीयू अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करेगी. जेडीयू के इस फैसले पर राजद के तेजस्वी यादव ने तंज कसा था.जब से राजद बिहार की नीतीश कुमार की सरकार से अलग हुई है  तब से उसके तेवर तीखे बने हुए हैं .खासतौर से  लालू के बेटे तेजस्वी यादव नीतीश कुमार से बेहद खफा लगते हैं , इसलिए नीतीश कुमार सरकार की हर गतिविधि या बयान का विरोध कर सच्चे विपक्ष के नेता की भूमिका अदा करते नजर आ रहे हैं.

 

यह भी देखें

बिहार में धराया साइबर क्रिमिनल

शादी के एक दिन बाद दुल्हन ने दूल्हे पर लगाया ये शर्मनाक आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -