जेल में भारती ने की लैपटॉप और तकिये की डिमांड

दिल्ली : घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास के आरोपों के चलते तिहाड़ की जेल नंबर-1 पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने जेल प्रशासन के सामने लैपटॉप की मांग की है। साथ में उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा है कि वह बिना तकिये के सो नहीं पाते हैं, इसलिए उन्हें तकिया दिया जाए।

भारती ने जेल प्रशासन को जनप्रतिनिधि होने का हवाला देते हुए कहा की इस नाते उनका दायित्व बनता है की वह अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्या का समाधान भी करें। लोग उनसे समस्याओं का समाधान कराने के लिए उनसे मिलते हैं। ऐसे में जेल के अंदर ऐसे बड़े रूम या ओपन स्पेस की व्यवस्था की जाए, जहां उनकी विधानसभा के लोग आकर उनसे मिल सकें। जेल के एक अफसर के मुताबिक विधायक ने जेल प्रशासन से उन्हें तकिया देने के साथ ही यह भी मांग की है कि उन्हें मच्छरों से बचाने के लिए उचित इंतजाम किया जाए।

जेल में जब भी कोई कैदी आता है, तो जेल प्रशासन को उसे 10 नाम देने होते हैं, जिनसे वह जेल में रहने के दौरान मुलाकात करना चाहता है। हालांकि, भारती ने अब तक एक भी नाम जेल अधिकारियों को नहीं दिया है। वही डीआईजी मुकेश प्रसाद का कहना है की जेल सुपरिटेंडेंट तय करेंगे कि जेल नियमों के तहत भारती को जेल के अंदर क्या-क्या और किस स्तर की सुविधाएं प्रदान की जा सकती हैं। उन्हें जेल के अंदर सामान्य कैदी की तरह ही ट्रीट किया जाएगा। सोमनाथ भारती, आम आदमी पार्टी की 49 दिनों की सरकार में कानून मंत्री थे। उन्हें तिहाड़ की जेल नंबर-1 के वॉर्ड नंबर-डी के सेल नंबर-6 में रखा गया है। यहां वह अकेले हैं।

Most Popular

- Sponsored Advert -