यूपी सरकार की पहल: इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने वाले जायेगे जेल
यूपी सरकार की पहल: इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने वाले जायेगे जेल
Share:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश की अखिलेश सरकार ने लगातार हो रही दुर्घटनाओ पर लगाम कसने के लिए उन्होंने उत्तरप्रदेश में इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने वाले लोगो को जेल भेजने की तैयारी कर ली है. सरकार ने यूपी के भदोही में ड्राइवर के इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने से हुए हादसे के बाद यह फैसला लिया है. जिसके अनुसार अब ड्राइवर द्वारा इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने पर उन्हें जेल भेज जायेगा.

राज्य के परिवहन विभाग ने इस बाबत शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है. परिवहन आयुक्त ने इसका सर्कुलर सभी जिलों के एसपी, डीएम और ट्रैफिक से जुड़े पदाधिकारियों को जारी कर दिया है. ये नियम सिर्फ स्कूल ड्राइवर्स पर ही नहीं बल्कि निजी या सरकारी वाहन चलाने वालों और बाइक-स्कूटर चालकों पर भी लागू होगा.

इस योजना के लिए 1अगस्त से 3अगस्त तक अभियान के द्वारा भी ऐसे लोगो की पहचान की जाएगी जो इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाते है. इसी के साथ ऐसा पायेजाने पर उनको 6 महीने के लिए जेल भेज जायेगा.

आपको बता दे की हाल ही में ड्राइवर द्वारा इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने के कारण हुए हादसे में 9 मासूम बच्चो कि जान चली गयी थी. जिसके बाद सरकार ने यह कदम उठाया है. इस योजना के लिए सरकार ने कहा है कि लोगो को जागरूक किया जायेगा. जिसके लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -