Share:
इस तरह निकाल सकते हैं बालों में लगा हेयर स्प्रे
इस तरह निकाल सकते हैं बालों में लगा हेयर स्प्रे

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए हम अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. कहीं उन्हें चमकीला बनाने के लिए तो कहीं उन्हें घुंगराले करने के लिए. ऐसे ही हम अक्सर ही  कंडीशनर, सीरम, हेयरसप्रै जैसी चीज़ों को यूज़ करते हैं जिससे हमारे बाल सुंदर दिखाई देते हैं. कुछ मामलों में फायदेमंद हो सकती है. जैसे  कंडीशनर और सीरम बालों को सॉफ्ट बनाते हैं और गर्मी के नुकसान और प्रदूषण से बचाते हैं. अगर बालों पर आप बहुत से प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके नकारात्मक प्रभाव दिखाई दे सकते हैं. ऐसे ही हेयर स्प्रे के साथ भी है जिसे अक्सर लोग इस्तेमाल में लेते हैं. 

बात करें हेयर स्प्रे की तो ये आपके बालों को कुछ समय के लिए अच्छे दिखा सकता है लेकिन बाद में ये आपके बालों में सफेद डैंड्रफ जैसे अवशेष छोड़ सकता है जिससे बाल खराब बन जाते हैं. हेयर स्प्रे साधारण शैम्पू से हटाया तो जा सकता है लेकिन यह आपके बालों को मजबूत बनाये रखने के लिए पर्याप्त नहीं होता. इसे अच्छे से साफ़ करने के लिए स्केल्प स्क्रब का उपयोग करने की जरूरत है. 
 
Christophe Robin Cleansing Purifying Scrub हेयर स्प्रे निकालने के लिए पर्याप्त है और यह तेज़ी से काम भी करता है क्योंकि इसमें से साल्ट होता है जो स्कैल्प के लिए फायदेमंद होता है.

Moroccanoil Clarifying Shampoo में बालों को पोषण और मॉइस्चराइज्ड रखने के लिए आर्गेन और एवोकैडो तेल होता है जो हेयर स्प्रे से डैंड्रफ नहीं आने देता. 

O&M Original Detox शैम्पू विटामिन B5 से भरपूर होता है और और बालों को बढ़ने में मदद करता है. तो कुछ इन तरीकों से आप हेअरस्प्रे को निकाल सकते हैं और बालों को नुकसान पहुँचने से बचा सकते हैं. इसके लिए जरुरी है सही तरीके से हेयर स्प्रे का यूज़ करें. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -