Share:
इन चार छोटी कारों का इंजन भी है दमदार और माइलेज भी है बेहतरीन
इन चार छोटी कारों का इंजन भी है दमदार और माइलेज भी है बेहतरीन

देश में पिछले कुछ समय से 1000 CC इंजन वाली कारों की मांग लगातार बढ़ी है. क्योकि ये कारें न सिर्फ अच्छा माइलेज देती है बल्कि आपको एक दमदार फील भी देती है. आइये जानते है इसी सेगमेंट की 4 कारों के बारे में जो अच्छा माइलेज तो देती ही है साथ ही इसका इंजन भी है दमदार.

1 डैटसन रेडीगो -

रेडीगो 1 .0 लीटर संस्करण लांच करेगा और एएमटी संस्करण भी पेश करेगा. इसके पहले रेडीगो को पिछले साल भारत में लांच किया गया था. उसके बाद से ये भारत में बेस्ट सेलिंग ब्रांड बन गया था. वर्तमान में डैटसन रेडीगो एक 800 cc इंजन के साथ उपलब्ध है जो स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की मदद से 53 बीपीपी और 72 एनएम टॉर्क को प्रोडूस करती है. डैटसन रेडीगो 1 .0 लीटर संस्करण का एएमटी संस्करण इस साल अक्टूबर में अपनी शुरुआत करेगा.वहीं डैटसन रेडीगो का पुराना वेरिएंट भारत में अब तक 30000 यूनिट बेच चूका है.

2 रेनॉल्ट क्विड-

इस समय देश में इस कार को जबरदस्त रिस्पांस मिलाहै लांच के बाद से कम्पनी के 1 लाख 30 यूनिट्स बिक चुके है इसकी शुरूआती कीमत 2.64 लाख रूपये है. इस कार में 800 cc का इंजन है जो 54 bhp की ताकत और 72 Nm का टॉर्क देती है. वहीं इसका एक वेरिएंट 1.0L के इंजन के साथ भी आता है. ट्रांसमिशन की बात करे तो इसमें ये कार दोनों, 5 स्पीड के MT (मैन्युअल) और AMT (आटोमेटिक मैन्युअल) ट्रांशमिशन के साथ आती है. इस कार का माइलेज भी जबरदस्त है कम्पनी ने 22.89 kmpl के माइलेज होने का दावा किया है.

3 हुंडई Eon-

यह कार 0 .8 लीटर पेट्रोल इंजन और 1 .0 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है. इस कार में ब्लूटूथ, USB AUX समेत इंफोटेनमेंट के कई खास फीचर्स है. इसकी शुरूआती कीमत 3.36 और अधिकतम 4.45 लाख रूपये तक है. वहीं पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 21 kmpl है.

4 आल्टो 800-

आल्टो 800 की कीमत इस डिस्काउंट से पहले 2 .46 लाख रूपये थी. लेकिन डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 1 .97 लाख हो गई है. इसमें 31 हजार रूपये का कंस्यूमर डिस्काउंट और 18 हजार रूपये का एक्सचेंज बोनस के रूप में दिया जा रहा है. जिसकी वजह से इस कार की कीमत इतनी कम हो गई है.आल्टो 800 इस कार की सबसे बड़ी खासियत है इसकी कम कीमत और लौ मैंटेनैंस. इस कार में 800 cc का इंजन लगा हुआ है. जो 47 bhp का पावर देता है और 69 NM का टॉर्क उत्पन्न करता है. वहीं इसका माइलेज भी जबरदस्त है यह कार 24.7 kmpl का माइलेज देती है

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

जीप ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती SUV कम्पस

21 सितंबर को भारत में लॉन्च हो रही है रेंज रोवर की नई SUV वेलार

बजाज ने लॉन्च की नई लौ बजट प्लेटिना, जाने इसकी खूबियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -