Share:
बेंटले कॉन्टिनेंटल 2018 की फीचर्स है सबसे अलग
बेंटले कॉन्टिनेंटल 2018 की फीचर्स है सबसे अलग

ब्रिटेन की लग्जरी एसयूवी कार निर्माता कंपनी बेंटले द्वारा अपनी बेहद फेमस कार कॉन्टिनेंटल जीटी के 2018 मॉडल के बारे में जानकारियां सामने आी है। इस कार की खासियत है इसका 6.0 लीटर वाला पावरफुल इंजन।

यही इंजन कार को 333 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ने में सहायता करती है। इस माह होने वाले फ्रैंकर्फ्ट मोटर शो में इसे पहली बार लोगों के सामने आधिकारिक तौर पर पेश किया जाना है। 2018 कॉन्टीनेंटल जीटी में ट्विन टर्बो 6.0 लीटर वी12 इंजन लगा है, जिससे 635 पीएस की पावर के साथ 900 एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है।

इसके इंजन को 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके पावरफुल इंजन से यह कार महज 3.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसके डिजाइन में भी काफी सारे बदलाव किए गए है।

कार मौजूदा मॉडल से 135 एमएम लंबी और 25 एमएम चौड़ी है। कार के व्हीलबेस को भी लंबा दिखाने के लिए 110 एमएम बढ़ाया गया है। कार को मस्कुलर लुक देने के लिए कार के फ्रंट में हैंडक्राफ्टेड क्रोम ग्रिल के नीचे वाइड बंपर एयरडैम्स दिए गए है।

बदलाव को ध्यान में रखते हुए रियर में दी गई लाइट्स को हेडलैंपस से मैच किया गया है। 2018 कॉन्टीनेंटल में डुअल एग्जॉस्ट फंक्शन है। एल्युमिनियम के उपयोग से बनी इस कार का वजन 2250 किलोग्राम है, जो रेगुलर मॉडल से 87 किग्रा हल्की है।

इंटीरियर पर गौर फरमाएं तो हैंडक्राफ्टेड वीनीर के साथ हैंड पोलिश क्रोम लगाया गया है। कार में 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो सफर के दौरान जीूपीएस से रास्ता बताने औऱ वीडियो गानों को प्ले करने में सहायक है।

खबरों के अनुसार, इस साल के आखिरी तक प्रोडक्शन शुरु हो जाएगी। कार की कीमत को कंपनी ने अब तक रिवील नहीं किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -