प्यार करने से पहले जान लें भविष्य

Feb 14 2015 02:58 AM
प्यार करने से पहले जान लें भविष्य
आज वेलेन्टाइन डे है और निश्चित ही युुवा जोडे अपने प्यार का इजहार करने के लिये बेताब होंगे लेकिन क्या आपकी राशि में प्यार का सुख है या फिर आप आज अपने प्यार को इजहार करने में सफल होंगे अथवा असफल...जरा देख तो लें कि आपकी राशि क्या कहती है...! ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से मेष राशि के जातकों के लिये आज का दिन अति शुभ है क्योकि पार्टनर से जहां पुरानी समस्याओं का समाधान होने का संयोग बन रहा है वहीं साथी से प्यार व संपर्क भी बढ़ने की शुरूआत हो जायेगी, हां विरोधियों का खतरा जरूर बनेगा, इसलिये सावधानी से कदम बढ़ाने की जरूरत है।
 
वृषभ राशि वालों के लिये भी संबंधों में सुधार होने की संभावना दिखाई दे रही है, इसके अलावा दोनो पक्षों के बीच पिछले दिनों से चली आ रही परेशानियां भी दूर हो जायेगी। व्यापार और प्यार में आप सफल होंगे इसलिये उत्साह कायम रखे। मिथुन राशि के युवाओं के लिये आज का दिन चुनौतियों वाला होगा। ज्योतिषीय गणित कहता है कि इस राशि वालों की कहासुनी परिजनों से होगी और फिर इस कारण मानसिक परेशानी उत्पन्न होने की संभावना है। लिहाजा कुछ निर्णय अपने परिजनों पर छोड़ दिये जाये तो परेशानी कम हो सकती है।
 
इसी तरह कर्म राशि के जातकों को आज के दिन प्यार पाने के लिये कड़ी मेहनत करना होगी, हालांकि पुराने कार्य पूरे होंगे और यह भी हो सकता है कि कोई पुराना रिश्ता फिर से सामने आ जाये। सिंह राशि जातकों को आज पूरे दिन आर्थिक स्थिति का सामना करना पड सकता है और इस कारण पाटर्नर नाराज रहेगा, बावजूद इसके गुस्से पर लगाम रखे, हालांकि शाम के समय आपके लिये सुखपूर्ण होगा क्योकि आपके योग पाटर्नर के साथ घूमने फिरने के बन रहे है। कन्या राशि वालों की तारीफ कार्यालय में होगी और इन्हें आज ही नई जिम्मेदारी मिलेगी। विपरित सेक्स के प्रति आकर्षित होंगे तथा प्रेम निवेदन मिलेगा, वैसे आज आपके लिये समय अनुकुल है। 
 
तुला, वृश्चिक, धनु राशि के जातकों हेतु आज का दिन मध्यम रहेगा, पाटर्नर सहयोग देंगे, आगे के संबंधों की उम्मीद जागेगी। सावधानी से वाहन चलाये, कुछ अंश में सामने वाले पक्ष की ओर से शिकायत भी रह सकती है। कुंभ राशि वालों को प्यार के इजहार हेतु नया तरीका खोजना होगा, रोमांस के रिश्ते मजबूत होंगे जबकि मकर राशि के लिये दिन अनुकुल रहेगा। मीन राशि के जातकों की पुरानी समस्यायें समाप्त हो जायेगी, नये का साथ मिलेगा, पुराने प्रेमी की याद आयेगी, जो आपके मन को दुःखी कर जायेगी।